मूंगफली बेचने वाला ये बच्चा है आज बॉलीवुड दुनिया सुपर बादशाह, नाम जानकर उड़ जायेंगे होस….

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जिसकी चकाचौन्ध में आज लोग सब कुछ भूल जाते है। बॉलीवुड आज इतनी बड़ी दुनिया बन चुकी है जिसमें लोग केवल छोटा सा रोल पाने के लिए अपनी पूरी ज़िन्दगी तक कुर्बान कर देते है। अक्सर माना जाता है कि बॉलीवुड में केवल बड़े लोगों को ही काम मिल पाता है , लेकिन आज हमारे सामने ऐसे बहुत से उदाहरण मौजूद है जिन्होंने अपनी गरीबी को सहते हुए भी आज बॉलीवुड में एक सुपरस्टार का मुकाम हासिल किया है।

मूंगफली बेचने वाला ये बच्चा है आज बॉलीवुड दुनिया सुपर बादशाह, नाम जानकर उड़ जायेंगे होस….

अपने लिए पॉकेट मनी का इंतजाम
दरअसल आज हम जिस बॉलीवुड सुपरस्टार की बात कराने जा रहे है उन्हें बॉलीवुड में जग्गू दादा के नाम से भी जाना जाता है। आज हम आपको बॉलीवुड के सुपरस्टार जैकी श्रॉफ के जीवन के बारे में बताने जा रहे है कि उनका बचपन कितनी गरीबी में और कठिनाइयों में गुजरा।

EXPORT कम्पनी में कर चुके काम
आपको बता दें कि जैकी श्रॉफ की माँ तुर्किस्तान की थी और पिता गुजरात के रहने वाले थे। हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने दुख भरे बचपन के कुछ यादों का ज़िक्र किया जिसमें उन्होंने बताया कि बचपन में वह नई फिल्मों के पोस्टर को दीवारों पर चिपका कर कुछ पैसे कमाया करते थे। इसके साथ ही एक्स्ट्रा पॉकेट मनी के लिए वह मूंगफली भी बेचा करते थे और इन पैसों से वह हफ्ते के आखिर में जलेबियाँ खाया करते थे।

मूंगफली बेचने वाला ये बच्चा है आज बॉलीवुड दुनिया सुपर बादशाह, नाम जानकर उड़ जायेंगे होस….

बदल गयी किस्मत

लेकिन जब जैकी श्रॉफ थोड़े बड़े हो गए और उनका स्कूल भी खत्म हो गया तो उन्होंने एक कपड़ो की फैक्ट्री में सुपरवाइजर की नौकरी की। यह नौकरी उन्हें उनके पिता के कहने पर मिली थी। इसके बाद उन्होंने कुछ दिनों तक ट्रैवल एजेंसी में भी काम किया है।

अक्षय कुमार इस आम व्यक्ति से इतना प्रभावित हुए कि बना डाली इनके जीवन पर इतनी बड़ी मूवी

लेकिन जैकी श्रॉफ की ज़िंदगी उस समय बदल गयी जब एक दिन अचानक एक व्यक्ति ने उनके पास आकर उन्हें मॉडलिंग का ऑफर दिया और उनके पहले फोटोशूट के लिए उन्हें करीब 7500 रुपये भी मिले थे। इतने सारे पैसे जैकी को पहले कभी नहीं मिले थे जिसकी वजह से वह इसी काम में आगे बढ़ने लगे।

कभी स्टार बनने की सोची भी नही थी

इसी के साथ उन्होंने उस महिला का भी काफी एहसान माना जिन्होंने मॉडलिंग के दिनों में इन्हें एक्टिंग की तरफ भी ध्यान देने के लिए काफी जोर दिया। इस इंटरव्यू में अपने बचपन के दिनों की बात करते हुए उनकी आंखें नम हो गयी थी।

Back to top button