लॉकडाउन में इस तरह आप अपने घर पर बनाए किचन गार्डन

लॉकडाउन के इन दिनों में कुछ क्रिएटिव हो जाए, तो मजा आ जाता है। कुछ ऐसा, जिसमें पूरी फैमिली के लिए मिलकर करने को कुछ हो। तो, क्यों ना इस लॉकडाउन के दौरान किचन गार्डन बना डालें। इसमें लीजिए पूरे परिवार की मदद।

1-घर में अगर छत है या बालकनी है, तो आराम से आप किचन गार्डन बना सकती हैं। अगर आपको मदद चाहिए, तो ऑनलाइन इसे लगाने की सावधानियां वगैरह टिप्स भी देख सकती हैं। साथ ही यह भी देख सकती हैं कि इस सीजन में कौन सी चीजें आप उगा सकती हैं। 
 
2-जितने बड़े गमले होंगे, उतना ही ज्यादा पौधों को बढ़ने के लिएजगह मिलेगी।इसके लिएआप टब, बड़ी बाल्टी या फिर बड़े गमले में से कुछ भी चुन सकते हैं। बस उसमें से पानी निकलने की व्यवस्था होनी चाहिए।

3-इन दिनों आप शिमला मिर्च, प्याज जैसी सब्जियां उगा सकते हैं। टमाटर जैसी सब्जियां भी हमेशा उगायी जा सकती हैं। टमाटर उगाने में आपके बच्चों को भी खूब मजा आएगा। ये जल्दी उगते हैं और हर दिन पौधे में तेज ग्रोथ उत्साहित रखती है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

4-आप किचन गार्डन में पानी देने के लिएबच्चों को जिम्मेदारी दे सकती हैं। बड़े-बुजुर्गभी इसमें अपने अनुभव से आराम से भागीदारी कर सकते हैं। इससे संबंधित भारी काम के लिएआप तो हैं ही। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button