ऐसे करे फेस्टिवल सिंपल मेकअप दिखेगी सबसे खुबसूरत

मेकअप जितना सिंपल होगा उसे उतने ही कम टच-अप की जरूरत पड़ेगी। मेकअप का सही फायदा उठाने के लिए सबसे जरूरी है अपनी त्वचा पर ध्यान देना। साफ-सुथरी त्वचा पर मेकअप चार चांद लगा देता है। तो फेस्टिवल के हिसाब से कैसा मेकअप करें जो दिन से लेकर रात तक के लिए हो बेस्ट, साथ ही जरूरी है सही स्टेप्स फॉलो करना। इसके लिए यहां डालें एक नजर।

चेहरा: सबसे पहले प्राइमर लगाएं। प्राइमर सिलिकॉन युक्त होता है। इसे इस्तेमाल करने से चेहरे की बारीक लकीरें, ओपन पोर्स और गड्ढे भर जाते हैं। इस तरह आपके मेकअप को परफेक्ट शुरुआत मिलती है और वो लंबे समय तक टिका भी रहता है। प्राइमर लगाने के बाद थोडी देर रूकें, जिससे प्राइमर त्वचा में अच्छी तरह समा जाए। इसके बाद वॉटरप्रूफ बेस का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप सिर्फ टू वे केक के स्पॉन्ज को गीला करके लगाएं। त्वचा पर कोई दाग-धब्बा है तो स्किन टोन से मेल खाता कंसीलर इस्तेमाल करना न भूलें।

गाल (चीक्स): गोरी रंगत पर पिंक कलर और सांवली रंगत पर पीच शेड वाला ब्लशर बहुत अच्छा लगता है। नाक के दोनों तरफ, गोलों के उभरे वाले स्थान (चीक्स बोन) और डबल चिन को छिपाने के लिए डार्क ब्राउन शेड के ब्लशर से कॉन्टूरिंग करें। ऐसा करने से नैन-नक्श आकर्षक और चेहरा शार्प नजर आएगा। ब्लशर के साथ-साथ चीक्स बोन पर भी हाइलाइटर जरूर लगाएं।

आंखें : नियॉन बोल्ड कलर्स होते हैं। पैरट ग्रीन, हॉट पिंक, कैनेरी येलो, टैंजरीन आदि। ये सारे ही शेड्स इसी श्रेणी में आते हैं। ड्रेस को कॉम्प्लीमेंट करता हुआ कोई भी डबल शेड पलकों पर लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। उसके बाद ब्लैक आइलाइनर से आंखों को शेप दें। फिर वॉल्यूमनस मस्कारा का दो कोट लगाएं। जेल युक्त काजल लगाकर लुक को कंप्लीट करें।

होंठ: आई मेकअप काफी वाइब्रेंट है इसलिए होंठों को न्यूड ही रखें। लाइट पिंक या पीच कलर की लिपस्टिक लगाएं। इसके बाद लिप सीलर से सील कर दें। इससे लिपस्टिक देर तक टिकी रहेगी और होंठ शाइन भी करेंगे।

हेयर स्टाइल : आमतौर पर ऐसे मौकों पर लडकियां बाल खुले रखना ही पसंद करती हैं लेकिन इस सीजन ब्रेड्स यानी चोटियां काफी पसंद की जा रही हैं, ऐसे में फिशटेल, फ्रेंच चोटी या साइड चोटी बना सकती हैं। उसे स्वरोस्की जडित हेयर एक्सेसरीज से सजाएं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button