बन रहा है ये… संयोग, इन 6 राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

मेष- मेष राशि वालों के लिए ये समय बहुत खास रहेगा. आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा. इस समय आपके सारे रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. मां और जीवनसाथी की सेहत का खास ख्याल रखें. निवेश करने, जमीन, प्रॉपर्टी या कोई वाहन खरीदने के लिए ये समय अच्छा है. परिवार का सहयोग मिलेगा. गणेश जी की पूजा करने से लाभ प्राप्त होगा.

वृषभ- इस समय आपको बहुत सावधानी से काम लेना होगा. कोई जरूरी काम करना चाहते हैं तो उसे थोड़े समय के लिए टाल दें. इस समय आपको थोड़ी दिक्कत परेशानियां आ सकती हैं. हो सकता है कि आप जो भी काम करें उसके सही परिणाम आपको ना मिलें. इस समय आपकी सेहत भी थोड़ी बिगड़ सकती है. संतान की सेहत का ध्यान रखना लाभकारी रहेगा. भगवान गणेश को दूध और मिश्री अर्पित करें. 

मिथुन- आपके शत्रु इस समय आपको किसी ना किसी वाद-विवाद में डालने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन आप इस समय शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. इस समय आप थोड़े चिड़चिड़े और भावुक हो सकते हैं. स्वास्थ्य खराब हो सकता है इसलिए अपना खास ख्याल रखें. पारिवारिक जीवन में थोड़े बहुत मनमुटाव हो सकते हैं. हर चीज को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ें. बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल गणेश भगवान को अर्पित करें.

कर्क- आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ी बहुत समस्या आ सकती है. जीवनसाथी के साथ आपकी अनबन हो सकती है. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वालों को कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस पार्टनर से धोखा मिलने की भी संभावना है. इस समय आपके हर मोर्चे पर बहुत सावधान रहने की जरूरत है. जीवनसाथी और घर के सदस्यों के साथ अच्छा समय गुजारने की कोशिश करें. सेहत का ध्यान रखें. भगवान गणेश को इलायची अर्पित करें.

सिंह- स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है. कोई भी काम बहुत सोच-समझ कर करें. अगर आप इस समय कोई निवेश करना चाहते हैं तो किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें वरना आपको नुकसान हो सकता है. हो सकता है कि आपका धन अटक जाए और वो आपको वापस ना मिले. इसलिए कोई भी निर्णय बहुक सोच-समझ कर लें. लाल चीजों का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.

कन्या- काम के संबंध में यात्रा करनी पड़ सकती है. जिस काम के लिए यात्रा कर रहे हैं उसमें कुछ परेशानियां आ सकती हैं. व्यापार और नौकरी से जुड़े लोग इस समय मानसिक तनाव में रहेंगे. इस समय आपको बहुत धैर्य से काम लेना होगा. कोई भी निर्णय घर के सदस्यों के साथ मिलकर लें. भगवान गणेश को पान अर्पित करने से आपको लाभ होगा.

तुला- भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा मगर पिता के साथ आपके संबंध इस समय पर थोड़े खराब हो सकते हैं. इस समय आपकी वाणी खराब हो सकती है इसलिए इस समय बहुत सोच-समझ कर बोलें. पिता की सेहत का भी खास ख्याल रखने की जरूरत है. शिक्षा से जुड़े लोगों को इस समय मनमुताबिक परिणाम नहीं मिलेंगे लेकिन आप निराश ना हों वरना आपकी परेशानी और बढ़ सकती है. निवेश के लिए सही समय नहीं है. किसी भी व्यक्ति को हरे रंग की वस्तु दान करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

वृश्चिक- भाई-बहनों के साथ चल रहा मनमुटाव खत्म होगा. इस समय आप सही निर्णय लेने में असफल हो सकते हैं इसलिए बहुत समझकर और सावधानी के साथ निर्णय लें. इस समय जल्दबाजी में काम करने और फैसला लेने से आपको नुकसान हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से थोड़ी परेशानी हो सकती है. हर चीज को ध्यान में रखकर ही काम करें. इस समय आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगे. भगवान गणेश को बूंदी के लड्डू अर्पित करें. धनु- ये समय आपके लिए भी मिलेजुले परिणाम लेकर आया है. यात्रा से जुड़ी दिक्कतें हो सकती हैं. इसलिए अच्छा होगा कि इस समय आप किसी भी तरह की यात्रा से बचें. इस समय आपको खर्चों पर भी नियंत्रण रखने की जरूरत है. अपनी सेहत का खास ख्याल रखें. अगर हड्डियों से जुड़ी कोई समस्या है तो इसे नजरअंदाज बिल्कुल भी ना करें वरना आपकी समस्या और बढ़ सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. धन आएगा लेकिन खर्चा भी अधिक हो सकता है. बुधवार के दिन चने की दाल का दान करें. मकर- मकर राशि में पहले से ही चार ग्रह स्थित हैं. बुध आपकी ही  राशि में प्रवेश करेंगे. इसके प्रभाव से आपके कार्य विलंब होते जाएंगे. इस दौरान आपके खर्चे बहुत बढ़ सकते हैं. रिश्तों में तनाव आ सकता है. हर चीज को ध्यान में रखते हुए बढ़ना आपके लिए बेहतर होगा. भगवान गणेश को लाल सिंदूर अर्पित करना आपके लिए शुभ होगा.

कुंभ- इस दौरान आपको अपने वाणी पर बहुत नियंत्रण रखने की जरूरत है वरना आपके बने बिनाए काम भी इस समय बिगड़ सकते हैं. इसलिए आपको इस समय बहुत सोच समझकर बोलने की जरूरत है. हो सकता है कि इस समय आपको घर वालों का साथ भी ना मिले लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. चीजें धीरे-धीरे बेहतर हो जाएंगी. बुधवार के दिन भगवान गणेश को नारियल अर्पित करना शुभ रहेगा.

मीन- ये समय आप लोगों के लिए काफी बेहतर रहेगा. इस समय आपको लाभ जरूर प्राप्त होंगे. ऊर्जा में थोड़ी कमी आ सकती है. इस समय आपके कार्य धीमी गति से पूरे होंगे. इस समय किसी भी तरह की लापरवाही से बिल्कुल बचें. सेहत अच्छी रहेगी. दोस्तों और भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. भगवान गणेश को बेसन से बना कोई मिष्ठान अर्पित करें. ऐसा करना आपके लिए लाभकारी रहेगा.

Back to top button