ये है चूहों से बनने वाली अनोखी डिश देखकर हिल जायेगा आपका दिमाग

आपको भी अलग-अलग व्यंजन खाने का शौक होगा और आपने भी कई तरह के व्यंजनों का जायका लिया होगा। इसी तरह हर देश का अपना अलग खानपान होता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं विदेशों में प्रचलित कुछ डिशेज जिन्हें लोग बड़े चाव से खाते हैं। लेकिन ये डिशेज जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो बड़ी ही अजीब हैं, जो शायद आपको पसंद नहीं आये।

Loading...

देश-विदेश की कुछ अजीबोगरीब डिशेज:

क्रिस्पी टेरेनटुला: इस बार ट्राई करिए मकड़ी की पकौड़ी। कोई ऐसी-वैसी घरेलू मकड़ी नहीं, बल्कि खतरनाक टेरेनटुला। कम्बोडिया में खमेर रूज के शासनकाल के दौरान लोगों ने इसे खाने की कमी के दौरान खाना शुरू किया।

सूखी छिपकलियां: एशिया के कुछ देशों में छिपकली को सूप में डाल कर पीते हैं। सूखी हुए छिपकली को ऐल्कहॉल के साथ मिला कर उसको औषधि की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है।

सन्नकजी: एशिया के कुछ देशों में ऑक्टोपस खाया जाता है और वो भी कच्चा। शेफ, ज़िंदा ऑक्टोपस के अंगों को आपकी आंखों के सामने अलग करेगा और उसे तिल के तेल में डुबा कर आपको देगा।

बैलट: इसमें बत्तख के अंडे के अन्दर उसके बच्चे को थोड़ा-सा बड़ा होने दिया जाता है। आप समझ लें इसे एक भ्रूण बनने दिया जाता है। और उसके पूरी तरह से विकसित हो जाने के पहले ही उसे उबाल कर पेट तक पहुंचा दिया जाता है। इसे फिलिपीन्स में बियर के साथ एक स्ट्रीट फ़ूड के रूप में परोसा जाता है।

शियोकारा: अलग-अलग समुद्री जीवों के मीट को उनकी ही फर्मेन्टेड अंतड़ियों में मिला कर, उस पर नमक-मिर्ची डाल कर परोसा जाता है। और हां, वो भी कच्चा। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *