इस भारतीय अभिनेत्री ने अमेरिकन राष्ट्रपति को बताया ‘मूर्ख’, कहा- हमसे सीखना चाहिए

सोनम कपूर को एक बात इतनी नगवार गुजरी कि उन्होंने दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक डोनाल्ड ट्रंप को मूर्ख लिख दिया. सोनम अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से बेहद नाराज हैं. उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि उन्हें भारत से कुछ सीखना चाहिए.

इस भारतीय अभिनेत्री ने अमेरिकन राष्ट्रपति को बताया 'मूर्ख', कहा- हमसे सीखना चाहिए

सोनम कपूर की नाराजगी की वजह अमेरिकी राष्ट्रपति का एक फैसला है. ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दे दी है. जबकि ओबामा प्रशासन ने इस फैसले पर रोक लगा रखी था. ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने गंभीर चिंता जताई है. साथ ही ट्रंप प्रशासन की आलोचना की है. इसी से नाराज होकर सोनम ने एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख कहा है. साथ ही कहा कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए. यहां वन्य जीवों के श‍िकार पर प्र‍त‍िबंध है.

अभी-अभी: धार्मिक सभा में पहुंचकर ISIS हमलावर ने खुद को उड़ाया, 7 लोगों की मौत

सोनम कपूर ने ट्वीट किया, ‘भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है, ट्रंप मूर्ख हैं.’ सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है. बता दें कि अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं. वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है. इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है. अमेरिका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की कोई खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है.

Loading...

Check Also

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की अंतिम विदाई, अमित शाह सहित कई दिग्गज हुए मौजूद

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की अंतिम विदाई, अमित शाह सहित कई दिग्गज हुए मौजूद

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और लंबे समय से भाजपा के नेता रहे अनंत कुमार का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com