इस हीरोइन कों नहीं मिला फिल्मों में काम, तो ये गंदा काम करने पर हुई मजबूर…

बॉलीवुड में काम पाने के लिए स्ट्रगलिंग एक्टर्स को कई बार बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुछ लोग फिल्म में काम देने की लालच देकर इनका फायदा भी उठाते हैं, और उन स्ट्रगलिंग एक्टर्स को कास्टिंग काउच जैसी चीजों से गुजरना पड़ता है। इसकी कई खबरें भी सामने आ चुकी हैं। ऐसे तमाम कलाकार हैं जो एक बार फिल्म में दिखने के बाद गायब हो गए, उन्हें किसी ने काम ही नहीं दिया। इनमें से एक एक्टर हैं शर्लिन चोपड़ा जिन्होंने बॉलीवुड का ऐसा ही एक राज खोलकर सनसनी मचा दी थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा का आज जन्मदिन है। 11 फरवरी 1984 को शर्लिन का जन्म हैदराबाद में हुआ था। बॉलीवुड में आज शर्लिन को उनकी बोल्ड अदाओं के लिए जाना जाता है। शर्लिन का रिश्ता हमेशा विवादों से रहा है। उनके कई बयान इतने विवादित रहे कि उनसे पूरे देश में तहलका मच गया था। वह अब 34 साल की हो चुकी हैं। एक्ट्रेस के फैन्स उन्हें शर्लिन के नाम से जानते हैं, लेकिन उनका असल नाम कुछ और है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शर्लिन का असली नाम ‘मोना चोपड़ा’ है।

शर्लिन पहली बार चर्चा में उस समय चर्चा आई थीं, जब उन्होंने प्लेब्वॉय मैगजीन के लिए न्यूड पोज दिया था। वह पहली भारतीय महिला थीं जिन्होंने प्लेब्वॉय के लिए न्यूड फोटोशूट करवाया था। इस फोटोशूट के जरिए शर्लिन ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया और रातों रात वह चर्चित हो गईं। साथ शर्लिन ने यह भी कहा था कि बॉलीवुड ने ही उन्हें ऐसा बना दिया है। मुझे एडल्ट सीन देने पर मजबूर किया।

शर्लिन ने अपनी निजी सेक्स लाइफ को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया था। यह तब की बात है जब शर्लिन मॉडलिंग करती थीं और बॉलीवुड के लिए स्ट्रगल कर रही थीं। शर्लिन ने बताया था कि मॉडलिंग के दौरान वो पैसे लेकर कई लोगों के साथ बेड शेयर करती थीं। वे ऐसा कई बार कर चुकी हैं। शर्लिन ने ट्वीट किया था, ‘अतीत में कई मौकों पर मैंने पैसे के लिए सेक्स किया’।

खबर ये भी थी कि शर्लिन ने प्लेब्वॉय मैगजीन में जगह पाने के लिए उसके 86 साल के सम्पादक ह्यू हेफनर के साथ कॉम्प्रोमाइज किया था। हालांकि शर्लिन ने इस बात को सिरे से नकार दिया था। ह्यू हेफनर का निधन होने पर शर्लिन चोपड़ा ने अपने ट्विटर एकाउंट पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी थी।

कुछ लोग शर्लिन को लेस्बियन भी मानते हैं। शर्लिन ने खुद के महिलाओं की ओर आकर्षित होने को लेकर बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने कहा था, ‘मैं विद्या बालन के साथ पैशनेट सीन करना चाहती हूं। मैं उनकी दीवानी हूं। अगर वो सुन रही हों तो मैं उनको कहना चाहती हूं कि विद्या, मैं सिद्धार्थ से बेहतर आपकी केयर कर सकती हूं।’

शर्लिन ने दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की मौत से दुखी होकर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था कि अगर उनके रेप के बाद देश में सभी लड़कियों की सुरक्षा की गारंटी मिले तो वे अपना रेप करवाने के लिए तैयार हैं।

साल 2005 में अक्षय कुमार की फिल्म ‘दोस्ती’ से शर्लिन ने बॉलीवुड अपना डेब्यू किया था। साल 2002 में Vendi Mabbu नाम की एक तेलुगु फिल्म से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। तमिल, तेलुगु और हिंदी के अलावा वे अंग्रेजी फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। वो Beeper नाम की हॉलीवुड मूवी में नजर आई थीं। शर्लिन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक फिल्म डायरेक्ट भी कर चुकी हैं।

शर्लिन ‘कामसूत्र 3 डी’ फिल्म करने को लेकर सुर्खियों में आ गई थीं मगर ये फिल्म पूरी बन नहीं पाई। काफी लंबे वक्त तक कॉन्ट्रोवर्सी में भी रही। इसका निर्देशन रूपेश पॉल ने किया था। यही नहीं फिल्म का ट्रेलर 66वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया गया था।

शर्लिन चोपड़ा प्लास्टिक सर्जरी कराने को लेकर भी फंस गई थीं। उनकी पहले और अभी की तस्वीरों में साफ अंतर देखा जा सकता है। लेकिन शर्लिन ने सर्जरी की बात से साफ इंकार कर दिया था।

बता दें कि शर्लिन मिस आंध्र प्रदेश भी रह चुकी हैं। साथ ही एम टीवी के शो ‘Splitsvilla’ को भी उन्होंने होस्ट किया है। अब इस शो को सनी लियोन होस्ट कर रही हैं। साल 2013 में ‘बैड गर्ल’ नाम से शर्लिन का एक म्यूजिक वीडियो भी रिलीज हुआ था। शर्लिन चोपड़ा ने फिल्म ‘कामसूत्र 3D’ और ‘दिल बोले हड़िप्पा’ में काम किया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button