इस सरकारी बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब मिलेगा ये… बड़ा लाभ

बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने रविवार को अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ऑफ इंडिया ने रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा नीतिगत ब्याज दरों में कटौती का पूरा लाभ ग्राहकों को देने का फैसला किया है. BOI ने रविवार को एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट्स में 75 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.75 फीसदी की कटौती की है. इस कटौती के बाद एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट घरकर 7.25 फीसदी हो गया. लेंडर्स एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट RBI के रेपो रेट से लिंक्ड है. ब्याज दरों में यह कटौती 1 अप्रैल से प्रभावी होगी. बता दें कि 27 मार्च को रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में 75 बेसिस प्वाइंट की कटौती किया था, जिसके बाद यह 4.4 फीसदी के स्तर पर आ गया था.

Loading...

बैंक ने अपने बयान में कहा, एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट्स  75 बेसिस प्वाइंट्स घटाकर 7.25 फीसदी प्रति वर्ष कर दी गई है. इसके साथ, हम घर, वाहन और एमएसएमई ग्राहकों को RBI द्वारा घोषित दर में कटौती के लाभ पर पारित कर चुके

इसके साथ ही बैंक ने मार्जनिल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स (MCLR) में 0.25 प्रतिशत की कटौती की है. यह कटौती सभी अवधि के की गई है. बैंक ऑफ इंडिया ने एक साल से एक महीने तक की अवधि के लिए 0.25 प्रतिशत की कटौती की है, जबकि रातभर की अवधि के लिए 0.15 प्रतिशत की कटौती की है. एक साल के लिए बैंक का एमसीएलआर अब घटकर 7.95 प्रतिशत सलाना हो गया है. नई दर 1 अप्रैल 2020 से लागू हो जाएगी.

SBI ने सबसे पहले ग्राहकों को दिया तोहफा
SBI ने शुक्रवार देर शाम को एक्सटर्नल और रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में भी 75-75 बेसिस प्वाइंट की कटौती किया है. बैंक ने जानकारी दी कि नए लेंडिग रेट्स 1 अप्रैल 2020 से लागू कर दिए जाएंगे. SBI ने एक्सटर्नल लेंडिंग रेट (EBR) में 0.75 फीसदी की कटौती की है, जिसके बाद यह 7.80 फीसदी से घटकर 7.05 फीसदी पर आ गया है. इसी प्रकार रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में 0.75 फीसदी की कटौती की गई है. SBI के इस फैसले के बाद RLLR 7.40 फीसदी से घटकर 6.65 फीसदी के स्तर पर आ गया है.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *