कॉल सेंटर में जॉब करने वाली ये लड़की आज बन गई है बॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस

- in मनोरंजन

बॉलीवुड की बात करें तो इस इंडस्ट्री में आज भी ऐसे कई कलाकार मौजूद है जो कि एक साधारण से परिवार से रखने के बावजूद बॉलीवुड की दुनिया में काफी नाम कमाया। बेहद ही साधारण से बैकग्राउंड से आने वाले कलाकारों की लिस्ट में बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री भी शामिल है। जो कि आज करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया करती है। जी हां आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने वाले हैं जो कि कभी अपने बचपन में बड़ा होकर डॉक्टर बनने का सपना देखा करती थी। परंतु उसके हालात कुछ ऐसे थे कि उसे अपनी जवानी के दिनों में एक कॉल सेंटर में जॉब तक करना पड़ा था। आज वह लड़की बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है। तो चलिए बताते हैं आपको उस अभिनेत्री के बारे में…

कॉल सेंटर में जॉब करने वाली ये लड़की आज बन गई है बॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस

आपको बता दें कि आज हम बात करने वाले हैं बॉलीवुड के हॉट और बोल्ड अभिनेत्री जरीन खान के बारे में। बेहद हॉट दिखने वाली इस अभिनेत्री को बॉलीवुड की इस दुनिया में आने के पहले काफी ज्यादा संघर्षमय जीवन जीना पड़ा था। 14 मई 1984 का एक पठानी फैमिली में जन्मी जरीन मैं अपने बचपन की पढ़ाई अपने गांव कस्बे में मौजूद स्कूलों में किया था। उसके बाद उन्होंने अपने हाई स्कूल की पढ़ाई रिजवी कॉलेज ऑफ साइंस से पूरा किया हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उनका यह सपना था कि वह डॉक्टर बने परंतु उनके घर की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी भी नहीं थी कि उनका परिवार अच्छे से घर भी चला सके घर चलाने में मदद करने के लिए उन्होंने अपनी हाईस्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद कॉल सेंटर मैं जॉब करना शुरू कर दिया।
आपको यह बात जानकर बेहद ही आश्चर्य होगा कि शुरुआत के दिनों में जरीन खान इतनी ज्यादा मोटी हुआ करती थी कि उनके फिगर को देखकर कोई यह नहीं कह सकता था कि आने वाले वक्त में एक अभिनेत्री बनकर लोगों के दिलों के ऊपर राज करेगी। ऐसा बताया जाता है कि अपने मोटापे को दूर करने के लिए उन्होंने सबसे पहले तो जिम ज्वाइन किया और उसके बाद उन्होंने अपना बहुत ज्यादा वजन कम कर लिया। वजन कम करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की। बॉलीवुड की इस दुनिया में आने के पहले उन्होंने वर्ष 2013 में एक तमिल फिल्म के लिए आइटम सॉन्ग भी किया जो कि लोगों के बीच काफी ज्यादा प्रसिद्ध हुआ।

विद्या बालन ने अपने बेडरूम का किया सीक्रेट्स खुलासा, कहा- मुझे ये करने बाद सिर्फ पानी चाहिए

उनके इस आइटम सॉन्ग के प्रसिद्ध हो जाने के बाद जब सलमान खान की नजर जरीन के ऊपर पड़े तो उन्होंने जरीन को अपने हाथों से लांच करने का फैसला किया। सलमान के हाथों से लॉन्च किये जाने के बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म वीर में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर लोगों के बीच काफी ज्यादा नाम कमाया। आपको बता दें आज इस अभिनेत्री का नाम बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्रियों में लिया जाता है। इनके कैरियर को बनाने का एक बड़ा श्रेय बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान को भी दिया जाता है। सलमान ने उन्हें बड़ी फिल्मो में काम करने का मौका देकर इन बुलंदियों तक पहुचाने में अपना योगदान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अजय देवगन ने काजोल का WHATSAPP नम्बर किया ट्वीटर पर शेयर, लोगों ने जमकर लिए मजे

बॉलीवुड के सिंघम कहे जाने वाले अभिनेता अजय देवगन फिल्मों