इस लड़की ने किया कमाल, 58 मिनट में 46 अलग-अलग डिश बनाकर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

तमिलनाडु। काम कोई भी हो, अगर आप में हुनर है तो उसकी तारीफ पूरी दुनिया करती है। तमिलनाडु की एक लड़की ने ऐसा ही कमाल किया है। एसएन लक्ष्मी साई श्री ने चेन्नई में 58 मिनट में 46 अलग-अलग डिश बनाकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया। उनका नाम UNICO बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।

एसएन लक्ष्मी ने ये कमाल मंगलवार को किया। लक्ष्मी बताती हैं कि खाना बनाने में उनकी दिलचस्पी बचपन से ही मां के कारण थी। मां ने उन्हें खाना बनाने की ट्रेनिंग दी और तभी से वे इस काम को करना पसंद करती हैं। मीडिया रिपोर्ट अनुसार लक्ष्मी ने कहा कि, ‘मैंने अपनी मां से खाना बनाना सीखा। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने ये उपलब्धि हासिल की है।’

इस महिला ने डोनेट किया 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क, वजह हैरान कर देने वाली

वहीं, लक्ष्मी की मां एन कलाईमगल ने कहा कि उनकी बेटी ने ज्यागा रूचि के साथ लॉकडाउन के दौरान खाना बनाना शुरू किया था और वो काफी अच्छा कर रही थी। लक्ष्मी के हुनर को पहचानते हुए उनके पिता ने सबसे पहले वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बारे में सलाह दी।

लक्ष्मी की मां के अनुसार, ‘मैं तमिलनाडु के तरह-तरह के पारंपरिक डिश बनाती हूं। मेरी बेटी ऐसे में किचन में मेरे साथ समय देती थी। मैंने जब अपने पति से बेटी के खाना बनाने की रूचि के बारे में बात की तो उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की सलाह दी। इस तरह हमें इस बारे में विचार आया।’

इसके बाद लक्ष्मी के पिता ने खुद इस बारे में रिसर्च करना शुरू किया। इसी दौरान उन्हें पता चला कि 10 साल की केरल की एक लड़की सान्वी ने 30 डिश बनाए थे। ऐसे में पिता ने लक्ष्मी को केरल की सान्वी का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए प्रेरित किया।

Back to top button