टैक्स रिफंड पर आ सकता है ये फैसला, जीएसटी बैठक आज

जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक आज होनी है जिसमें इंटीग्रेटेड गुड्स एंड सर्विस टैक्स रिफंड पर फैसला लिया जा सकता है। यह बैठक नई दिल्ली में होनी है। यह जानकारी जीएसटीएन के लिए गठित किए गए सुशील मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिसमूह  ने अपनी दूसरी बैठक के बाद दी थी।गौरतलब है कि जीएसटी काउंसिल की यह बैठक प्रस्तावित समय से 18 दिन पहले हो रही है। पहले यह बैठक 24 अक्टूबर को होनी थी।This decision can come on tax refund, GST meeting today

ये भी पढ़ें: रेलवे में निकली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

इस बैठक में क्या होगा:

सुशील मोदी ने जीएसटी नेटवर्क पर आयोजित अपनी दूसरी बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, “शुक्रवार को होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में इंटीग्रेटेड जीएसटी रिफंड और छोटे करदाताओं के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर अहम फैसला लिया जा सकता है।” इस मंत्रिसमूह की पहली बैठक 16 सितंबर को आयोजित हुई थी।

बिहार के उपमुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले पांच सदस्यीय मंत्रिसमूह का गठन जीएसटी नेटवर्क पर तकनीकी खामियों की देखरेख के लिए किया गया है। साथ ही उनको यह जिम्मा भी दिया गया है कि वो सभी हितधारकों और इसके वेंडर (वैश्विक सॉफ्टवेयर दिग्गज इंफोसिस) को उचित परामर्श भी प्रदान करे।

मोदी ने कहा, “जीएसटी शासन में आए संरचनात्मक परिवर्तनों के बारे में काउंसिल की अगली बैठक में काउंसिल के सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया जाएगा और इसकी घोषणा केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे। आईटी संबंधी तमाम खामियों को लगभग दूर कर लिया गया है और व्यापारी वर्ग ऑनलाइन माध्यम से रिटर्न फाइलिंग के दौरान नेटवर्क के काफी सहज होने का अनुभव प्राप्त कर रहे हैं।”

Back to top button