इस कंपनी ने बनाया अनोखा मास्क, चेहरे से बिना हटाए खा सकते हैं खाना

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। सभी लोग इससे बचने के नए-नए तरीके विकसित कर रहे हैं। इसी बीच इस्राइल की एक कंपनी ने ऐसा ही प्रयोग किया है। कंपनी ने एक अनोखा मास्क बनाया है। इसकी खासियत यह है कि खाना खाते समय भी इसे उतारने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आप इसे पहनकर आराम से खाना खा सकते हैं। इससे कोरोना फैलने का खतरा कम होगा। जानकारी के अनुसार मशीन से जुड़े इस मास्क को रिमोट के जरिए चलाया जा सकेगा। इस मास्क को बनाने वाली कंपनी का कहना है कि रिमोट कंट्रोल की मदद से मास्क पहनने वाले इसे चला सकते हैं।
इसके अलावा कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस ऑटोमैटिक भी काम करता है। लोगों में इस मास्क के प्रति उत्सुकता बनी हुई है। इस मास्क में सेंसर लगे होंगे जो हाथ या चम्मच के करीब आते ही उसे खोल देंगे।

इस महीने से शुरू होगा उत्पादन
मास्क को बनाने वाली कंपनी के उपाध्यक्ष असफ गिटेलिस का कहना है की चम्मच को जब मुंह के पास लाया जाएगा तब मास्क अपने आप खुल जाएगा। इसके अलावा मास्क को रिमोट के जरिए हाथ से भी खोला जा सकता है। फिलहाल आम जनता के लिए यह मास्क उपलब्ध नहीं है। कंपनी इस महीने से बड़े पैमाने पर इसका उत्पादन शुरू करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि बाजार में मास्क के आने पर ग्राहकों को इसके लिए सामान्य मेडिकल मास्क की कीमत से दो-तीन सौ रुपये ज्यादा चुकाने पड़ेंगे।

Back to top button