दुनिया भर में कोरोना वायरस के खौफ के चलते ब्रिटेन की महारानी को लेकर आई ये बड़ी खबर…

चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण अब महामारी का रूप ले चुका है। 140 से ज्यादा देशों में फैल चुके इस संक्रमण के कारण छह हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के चलते अमेरिका और स्पेन में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। वहीं ब्रिटेन की महारानी ने वायरस के डर से अपना महल छोड़ दिया है। ईरान की विमानन कंपनी ने पीएम मोदी को पत्र भेजकर निकासी अभियान में सहायता करने के लिए कहा है।

फ्रांस में एक दिन में 29 कोरोना वायरस मरीजों की जान गई है। देश में एक दिन में होने वाली यह सबसे अधिक मौत हैं। कोरोना वायरस से स्पेन में हुई मौतों की तादाद बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर इस विषाणु से संक्रमण के चलते हुई मौतों का आंकड़ा छह हजार के पार चला गया। अब तक 6,474 लोगों की जान जा चुकी है। विभिन्न आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर यह जानकारी दी गई है।

अमेरिका ने निकाला कोरोना वायरस का तोड़…. आज से शुरू कर रहा टीके का ट्रायल

कोरोना संकट से जूझ रहे ईरान ने अब पीएम मोदी को खत लिखा है। इसमें उसने इस बीमारी से लड़ने मे मदद करने का आग्रह किया है। ईरानी राष्ट्रपति हसन रुहानी ने पीएम मोदी समेत विश्व के कई नेताओं को खत लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि देश कोरोना से लड़ रहा है किन्तु, उसकी कोशिशों में अमेरिकी प्रतिबंध मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। उन्होंने खत में जोर देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए मिलजुल कर कोई अंतरराष्ट्रीय इंतजाम किया जाना चाहिए। 

 

Back to top button