गणतंत्र दिवस के दिन ही इस बड़ी अभिनेत्री का हुआ निधन, फ़िल्मी जगत स्तभ्य…

पूरा देश बड़ी धूमधाम से 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. 26 नवंबर 1949 को भारतीय संविधान बना था और अगले साले यानि 26 जनवरी 1950 को संविधान लागू कर दिया गया था. इस बार का गणतंत्र दिवस समारोह बेहद खास था क्योंकि यह पहला मौका है जब 10 देशों के प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

गणतंत्र दिवस के दिन ही इस बड़ी अभिनेत्री का हुआ निधन, फ़िल्मी जगत स्तभ्य...

इसी बीच पश्चिम बंगाल से बेहद दुख भरी खबर सामने आ रही है. अभिनेत्री सुप्रिया देवी का आज कोलकाता में निधन हो गया है. करीब 50 सालों तक सुप्रिया देवी ने बंगाली सिनेमा में अपना योगदान दिया था. उन्हे साल 2014 में ‘पद्मश्री’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उससे पहले सुप्रिया को साल 2011 में बंग- विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है.

सुप्रिया की मृतु की खबर सामने आने के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक जताया है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा “यह बेहद दुखद है कि अब बीच बंगाली की जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया चौधरी(देवी) नहीं रहीं। हम उन्हें उनकी फिल्मों के लिए हमेशा याद करेंगे. उनके परिवार और फैंस के प्रति संवेदनाएं”. 

कभी अजय देवगन इस अभिनेत्री पर छिड़कते थे जान, लेकिन हुआ इनके साथ ऐसा कि…

सुप्रिया देवी का जन्म म्यामांर में हुआ था. उनके पिता गोपाल चंद्र बनर्जी पेशे से वकील थे. सुप्रिया देवी की जैसे ही मरने की खबर आई, उसके बाद से पूरा बंगाल फिल्म जगत शोक में है. सुप्रिया देवी की इस वक्त आयु 83 साल की थी. सुप्रिया देवी ने फिल्म ‘मेघे ढाका तारा’ के अलावा ‘संयासी राजा’, ‘स्वरलिपि’, ‘कोमल गांधार’, ‘अनारकली’, ‘देवदास’ जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता था.

 
 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button