धारावी में कोरोना से हुई तीसरी मौत, अब तक 14 लोग संक्रमित मरीज

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) मुंबई (Mumbai) स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्‍गी बस्‍ती धारावी (Dharavi) में भी पैर पसार रहा है. गुरुवार को यहां कोरोना संक्रमण (Covid 19) के कारण तीसरी मौत हुई है. साथ ही धारावी में संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 14 हो गई है. गुरुवार को यहां के कल्‍याणवाड़ी में 70 साल की महिला की मौत हुई है.

Loading...

बता दें कि इससे पहले धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण से 2 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें एक मौत डॉ. बलिगा नगर में हुई जबकि दूसरी मौत सोशल नगर में हई. अब तक धारावी के डॉ. बलिगा नगर में कोरोना के 4 मामले, वैभव अपार्टमेंट में 1 मामला, मुकुंद नगर में 2 मामले, मदीना नगर में 1 केस, धानवाड़ा चाल में 1 केस, मुस्लिम नगर में 1 केस, जनता सोसायटी में 2 केस और कल्‍याणवाड़ी में एक केस सामने आ चुका है.

मुंबई के धारावी इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए थे. अब घनी आबादी वाली इस मलिन बस्ती में संक्रमित लोगों की संख्या 14 हो गई है.

धारावी निवासी और कोरोना वायरस संक्रमित 64 वर्षीय एक मरीज की बुधवार को मौत हो गई थी, जिससे इस मलिन बस्ती में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है. धारावी के सोशल नगर के रहने वाले 64 साल के व्‍यक्ति की मौत बुधवार को केईएम अस्पताल में हुई. उन्हें बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ होने के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया

अधिकारी ने अनुसार, ‘मुस्लिम नगर में रहने वाली 60 वर्षीय एक महिला केईएम अस्पताल में सफाई का काम करती थीं. बुधवार दोपहर को उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. वहीं धारावी के रहने वाले 56 वर्षीय व्यक्ति की सायन अस्पताल में मौत हो गई थी.’

उल्लेखनीय है कि धारावी एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती है जिसमें एक छोटे से इलाके में 15 लाख लोग रहते हैं और मुंबई के सबसे घने बसे इलाकों में एक है.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *