यूपी में सहायक अध्यापकों की भर्ती की तीसरी काउसलिंग आज से, यहां जानें पूरी रिपोर्ट

लखनऊः सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती से संबंधित तीसरी काउंसिलिंग आज से शुरू होने जा रही है। काउंसिलिंग में उपयुक्त पाए जाने वाले अभ्यर्थियों को 12 दिसंबर को नियुक्ति पत्र दिये जाएंगे। इस काउंसिलिंग में उन अभ्यर्थियों को भी शामिल होने का मौका दिया जा रहा है, जो किन्हीं कारणों से पहली और काउंसिलिंग में उपस्थित नहीं हो पाए थे।

दस्तावेजों में मानवीय त्रुटि के आधार पर हुई गलती के कारण जो अभ्यर्थी पहली और दूसरी काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो सके थे, उन्हें अपनी इन गलतियों को सुधारने का मौका देते हुए उनके लिए जिलों में तीसरी काउंसिलिंग बुधवार से शुरू हो रही है। इस काउंसलिंग में अभ्यर्थियों को उनके आवेदन पत्र, शैक्षिक दस्तावेज, जाति व निवास प्रमाण पत्र में को ठीक करने का मौका दिया जा रहा है। तीसरी काउंसिलिंग नौ से 11 दिसंबर तक करायी जाएगी।

अयोध्या में जल्द शुरू हो सकता है राम मंदिर का निर्माण, PM मोदी, और योगी आदित्यनाथ करें शिरकत

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों के चयन की दूसरी व अंतिम सूची सोमवार शाम जारी की थी। शिक्षक भर्ती के लिये दो बार की काउंसलिंग हो चुकी है। दस्तावेजों में लिपिकीय त्रुटि के कारण कुछ अभ्यर्थी पहले दो चरणों की काउंसिलिंग में शामिल होने से वंचित रह गये थे। ऐसे अभ्यर्थी अब इस तीसरे चरण की काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे, जो 11 दिसंबर तक चलेगी। सफल अभ्यर्थियों को 12 दिसंबर को नियुक्तियां दी जाएंगी।

Back to top button