टेस्ट सीरीज में शामिल होंगे ये तीन भारतीय अंपायर, अनिल चौधरी करेंगे डेब्यू

आईसीसी पैनल में शामिल भारत के तीन अंपायर इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अंपायरिंग करेंगे. वीरेंदर शर्मा और अनिल चौधरी का टेस्ट प्रारूप में मैदान पर यह पदार्पण होगा. चौधरी और शर्मा आईसीसी अमीरात पैनल के सदस्य हैं. इनके साथ एलीट पैनल में भारत के प्रतिनिधि नितिन मेनन भी शामिल होंगे, जो पिछले टेस्ट मैच में मैदानी अंपायर रह चुके हैं. 

कोरोना महामारी के कारण आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के सभी मैचों के लिए घरेलू टीम के मैच अधिकारियों को मंजूरी दी है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से खेली जाएगी. 

इसके पीछे तर्क यह दिया गया है कि टीमों को अंपायरों के फैसले की समीक्षा (डीआरएस) अपील के तीन मौके मिलते हैं, जिससे गलत फैसलों की गुंजाइश कम रह जाती है. इससे पहले तमिलनाडु के सुंदरम रवि को टेस्ट में लगातार खराब प्रदर्शन के कारण पैनल से बाहर कर दिया गया था.

मेनन भारत के सबसे युवा अंपायरों में से है. वहीं, शर्मा 2 वनडे और एक टी20 में अंपायरिंग कर चुके हैं. चौधरी 20 वनडे और 28 टी20 में मैदान पर अंपायरिंग कर चुके हैं. मेनन ने तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी20 में अंपायरिंग की है. तीनों आईपीएल में नियमित तौर पर अंपायरिंग करते रहे हैं.

Back to top button