माँ लक्ष्मी को भूलकर भी ना चढ़ाए ये 3 चीजें, वरना हमेशा के लिए रूठ जाएँगी

- in धर्म

दोस्तों पैसा एक ऐसी चीज होता हैं जो यदि अचानक आपकी लाइफ में आ जाए तो आपको पल में अमीर बना सकता हैं. पैसो के बल पर आप दुनियां के कई सारे काम कर सकते हो. जेब में पैसा होने पर इंसान का आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाता हैं. लेकिन जब यही पैसा हाथ से चला जाए और आपके ऊपर कंगाली के बादल छाने लग जाए तो जिंदगी बर्बाद होते देर नहीं लगती हैं. जब कोई लाइफ में गरीब से अमीर बनता है तो उसे ख़ुशी होती हैं. लेकिन जब कोई अमीर से गरीब बनता हैं तो बहुत ज्यादा दुःख होता हैं. कोई भी अपने हाथ से पैसा जाते नहीं देख सकता हैं. कई बार बिजनेस में नुकसान, नौकरी चले जाने, चोरी हो जाने, कोई अकास्मित परिस्थिति के पैदा हो जाने की वजह से एक अच्छा ख़ासा अमीर इंसान भी कंगाली के दलदल में फंस जाता हैं.

माँ लक्ष्मी को भूलकर भी ना चढ़ाए ये 3 चीजें, वरना हमेशा के लिए रूठ जाएँगी
ऐसे में हम सभी यही चाहेंगे कि हमारी हमेशा उन्नति हो कभी भी अवनति ना हो. घर में पैसो की आवक को बनाए रखने के लिए कई लोग लक्ष्मी जी को प्रसन्न करते हैं. इन्हें प्रसन्न करने के लिए वे तरह तरह के उपाय आजमाते है. लेकिन कई बार जाने अंजाने में हम से कुछ ऐसी गलती हो जाती हैं जिसके चलते लक्ष्मी जी नाराज़ हो जाती हैं. एक बार यदि लक्ष्मी जी रुष्ट हो गई तो आपके पैसो की बर्बादी होना निश्चित हो जाती हैं. आपके ऊपर कोई ऐसी मुसीबत आ जाती हैं जो आपको कुछ ही पल में अमीर से गरीब बना देती हैं. ऐसे में यदि आप इन गलितियों को करने से बचना चाहते हैं तो भूलकर बभी लक्ष्मी माँ को ये 3 चीजें मर अर्पित करना.

लक्ष्मीजी को कभी ना चढ़ाएं ये 3 चीजें

1. काली वस्तु: लक्ष्मी जी को काली चीजों से नफरत हैं. उन्हें काला रंग नहीं भाता हैं. खासकर कि जब कोई पूजा पाठ करते समय उन्हें काले रंग की कोई चीज चढ़ाता हैं तो उन्हें बहुत बुरा लगता हैं. यहाँ तक कि आपको काले रंग की कोई पूजा सामग्री का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए. उदहारण के लिए लक्ष्मी माँ की पूजा करते समय उन्हें काले रंग की अगरबत्ती ना लगाए. इसकी बजाए आप भूरे या दुसरे रंग की अगरबत्ती का प्रयोग करे. साथ ही उनकी पूजा करते समय काले रंग के कपड़े ना पहने. एक और बात का ध्यान रखे कि लक्ष्मी जी की पूजा करते वक़्त अपने बालों को भी ढक ले ताकि आपके काले बाल नज़र ना आए.

99 साल बाद 11 मार्च को इस 1 राशि की चमकने वाली है किस्मत, आने वाला है जीवन का सबसे सुखद दिन

2. खंडित धन सामग्री: यदि आप चाहते हैं कि लक्ष्मी माँ आपके घर धन की वर्षा करती रहे तो उनकी पूजा आराधना करते समय कभी भी किसी खंडित यानी टूटी फूटी धन सामग्री का प्रयोग ना करे. उदहारण के लिए कुछ लोग अपने गहने और पैसो को लक्ष्मी जी के चरणों में रख उनकी पूजा करते हैं. ये पैसो को बढ़ाने का एक अच्छा उपाय हैं लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि आप उनके सामने कटे फटे नोट, या टूटे फूटे गहने ना रखे. इन्हें रख पूजा करने से आपके घर धन आने की बजाए जाने लगेगा.

3. बासे फल फूल: लक्ष्मी जी को हमेशा ताजे फल और फूल चढ़ाने चाहिए. बासे फल फूल का प्रयोग करने से घर में नकारात्मक उर्जा फैलती हैं और लक्ष्मी घर से चली जाती हैं.

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता