कंडोम को लेकर लड़को के मन में होती हैं ये बातें

हमारे समाज और भारत में सेक्स ऐजुक्शन पर कम ही लोग खुलकर बात करते है। जिस वजह से लोग कई मिथक का शिकार हो जाते हैं। यहीं वजह है कि लोग कंडोम और इसके इस्तेमाल को लेकर घबराते है। आज हम आपको कंडोम और उसके इस्तेमाल को लेकर किस तरह के मिथक है और उन सबमें कितनी सच्चाई है आज हम आपको बताने जा रहे है।

कंडोम को लेकर होती हैं ये गलत फ़हमियां

# अक्सर सुना है कि कंडोम कभी एक्सपायर नहीं होते लेकिन ऐसा नहीं है। अगर आप ध्यान से देखेंगे तो रैपर के उपर कुछ डेट लिखी होती है। वहीं इसकी एक्यपायरी डेट होती है।

# ना जाने किसी ने कब और कैसे ये अफवाह फैला दी है कि 18 साल से कम उम्र के लोग कंडोम नहीं खरीद सकते है। ऐसा बिल्कुल नहीं है कंडोम खरीदने के लिए कोई उम्र तय नहीं है।

# इस बात का खुलासा एक अध्यन में किया जा चुका है कि लोग इसका इस्तेमाल करते हुए भी उतना ही आनंद का एहसास हुआ है जितना की इसके बिना।

# एक सबसे बड़ा मिथक ये है कि दो कंडोम का इस्तेमाल करना ज्यादा सही रहता है जबकि ऐसा नहीं है आप अगर दो कंडोम का इस्तेमाल करते है तो उससे उनके फटने के चांसेस ज्यादा रहते है।

# अगर आपके पार्टनर ने पिल ले रखी है तो कंडोम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। अगर आप प्रेग्नेंसी से परहेज करना चाहते हैं, तो कंडोम लगाना जरूरी है।

Back to top button