आइपीएल के 14वें सीजन के एलिमिनेटर मैच से पहले रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान एबी डिविलियर्स ने दिया ये बयान

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के एलिमिनेटर मैच से पहले रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान एबी डिविलियर्स ने मैच को लेकर बात की। कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। आरसीबी ने इस सीजन में 14 लीग मैचों में 9 मैच जीते थे और टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रही थी। ऐसे में टीम को एलिमिनेटर मैच में चौथे नंबर पर रहने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर से आज यानी 11 अक्टूबर को शारजाह में भिड़ना होगा।

स्टार स्पोर्ट्स के शो इनसाइड आरसीबी में कप्तान विराट कोहली ने बताया कि टीम प्लेआफ के लिए कैसे तैयार हुई है। उन्होंने कहा, “हमें अपनी टीम पर बहुत भरोसा है, अगर शीर्ष दो स्थान (अंक तालिका में) नहीं है, तो हमें फाइनल में पहुंचने के लिए दो और मैच जीतने होंगे, और हम उसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आप सभी प्रकार की संभावनाओं के लिए तैयारी करते हैं, और जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, क्वालीफायर और एलिमिनेटर केवल ऐसे शब्द हैं जो इन मैचों के लिए अधिक दबाव बनाने के लिए मौजूद हैं। जब आप क्रिकेट खेलते हैं, तो आप जीतते हैं या हारते हैं, इसलिए जब आपको लगता है कि आपके पास दो विकल्प हैं (जीत या हार), तो वह मानसिकता संभवतः नकारात्मक में बदल सकती है। हमारा ध्यान मैदान पर जाने, अपनी योजनाओं पर अमल करने और गेम जीतने पर है। जब आपका एकमात्र विकल्प जीत है और हारना कोई विकल्प नहीं है, तो आपका प्रदर्शन दूसरे स्तर पर पहुंच जाता है और मुझे लगता है कि हमारी टीम हमारी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए सही जगह पर है।”

वहीं, एबी डिविलियर्स ने कहा, “स्वाभाविक रूप से प्लेआफ मैचों को लेकर इंटेनसिटी बढ़ जाती है जब सब कुछ लाइन पर होता है। आपको ये ध्यान में रखना चाहिए कि जब हमने आइपीएल शुरू किया था तब हम कहां थे। हमने बहुत प्रयास किए, तभी आज यहां हैं। स्किलसेट वही रहता है, मेरा गेम प्लान ज्यादा नहीं बदलेगा और मुझे लगता है कि हम जिस क्रिकेट को खेलने की कोशिश कर रहे हैं, वह ज्यादा नहीं बदलेगा। मैदान पर निश्चित रूप से हर किसी के पास बहुत कुछ हासिल करने का मौका होगा, क्योंकि सब जानते हैं कि अगर आप हार गए तो आप घर जा रहे हैं। आप अपने द्वारा किए गए सभी प्रयासों के बारे में सोचते हैं, आप नहीं चाहते कि ऐसा हो।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =

Back to top button