बाड़मेर में नाबालिग के आत्महत्या करने के बाद अंतिम संस्कार के समय मिले सुसाइड नोट से हुए ये चौंकाने वाले खुलासे

बाड़मेर में एक नाबालिग के आत्महत्या करने के बाद अंतिम संस्कार के समय उसके कपड़ों में से मिले सुसाइड नोट से चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। सुसाइड नोट में अपने गांव के एक युवक और उसके एक नाबालिग दोस्त पर दुराचार करने के आरोप लगाए हैं किसके साथ नाबालिग ने अपने माता-पिता से सुसाइड नोट में माफी भी मांगी है। अंतिम संस्कार से पहले मिले सुसाइड नोट की जानकारी पुलिस को दी गई इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अपना अनुसंधान शुरू किया है।

पुलिस के अनुसार परिजनों ने रिपोर्ट दी है कि उनकी बेटी के साथ महेंद्र सिंह ( 24 ) और एक नाबालिग ने रविवार को दुष्कर्म किया था। किसी को बताने पर समाज में बदनाम करने की धमकी भी दी। बाड़मेर में रविवार रात को 16 साल की नाबालिग ने फंदा लगाकर जान दे दी थी। अंतिम संस्कार से पहले युवती के कपड़ों से बरामद सुसाइड नोट से खुलासा हुआ कि गांव के एक युवक और उसके नाबालिग साथी से उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया । इससे परेशान नाबालिग ने पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। पुलिस पोक्सो एक्ट में मामले की जांच में कर रही है ।

ये लिखा था सुसाइड नोट में

पुलिस के अनुसार, एक पेज का सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है कि मैं मरने जा रही हूं, मेरी सारी चीजें किसी को मत देना। मैं मरना नहीं चाहती हूं, लेकिन क्या करूं? लोग मेरे पापा को सुनाएंगे। मेरे सपने अभी अधूरे हैं। महेंद्र और उसके दोस्त ने मुझे धोखे से बाहर बुलाया। मेरी बदनामी हो गई। मेरे मम्मी और पापा को कोई सुनाना मत। पापा मुझे माफ कर देना। मेरे कपड़े और सारी चीजें सही जगह पर रख देना। मैंने कुछ गलत नहीं किया है। फिर एक बार लिखा पापा-मम्मी मुझे माफ करना… आपकी बेटी। मेरे मरने का कारण है महेंद्र और उसका दोस्त।

यह रहा घटनक्रम

पुलिस के अनुसार बाड़मेर के रीको एरिया में नाबालिग अपने परिवार के साथ रहकर पढ़ाई करती थी। रविवार रात परिवार के सदस्य मार्केट गए थे। नाबालिग घर में अकेली थी। उसने पंखे के हुक से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन पहुंचे तो घटना का पता चला। सोमवार को परिजन अंतिम संस्कार करने लगे तो उसके कपड़ों में से सुसाइड नोट मिला। पुलिस के मुताबिक, लड़की से महेंद्र सिंह (24) और एक नाबालिग ने रविवार को दुष्कर्म किया था। किसी को बताने पर बदनाम करने की धमकी दे रहे थे। इसी बात से लड़की बेहद आहत थी और किसी से आपबीती बयां नहीं कर पा रही थी।  

Back to top button