ये आसान उपाय आपको जमीन-जायदाद के विवादों से रखता हैं दूर…

अक्सर देखा जाता हैं कि कई लोगों के जीवन में आए दिन परेशानियां आती रहती हैं और वे किसी न किसी तरह के विवादों में उलझे रहते हैं। ऐसे में एक परेशानी हैं जमीन-जायदाद के विवादों की जिसकी उलझन व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक तनाव देती हैं। कोर्ट में जमीन के विवाद लंबे समय तक परेशानी में डालते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से जमीन-जायदाद के विवादों का निपटारा किया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

गाय को खिलाएं गुड़

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर जमीन जायदाद के विवादों ने आपको परेशान कर रखा है तो रविवार के दिन गौशाला में जाकर लाल गाय को गुड़ खिलाएं। ध्यान रहे कि गुड़ को गाय के सामने फेंके नहीं, बल्कि उसको अपने हाथों से खिलाएं। इसके बाद गाय को प्रणाम करें और उसके चरण स्पर्श करके अपनी समस्या से अवगत कराएं, यह उपाय लगातार करते रहें। अचानक आप देखेंगे कि आपको जमीन जायदाद के विवादों से मुक्ति मिल जाएगी।

भूमि विवाद में भोजन दान का उपाय

अपना घर हो और जमीन संबंधित विवादों से मुक्ति के लिए शुक्रवार के दिन गरीब व जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाएं। साथ ही उनको दान-दक्षिणा के साथ अच्छे से विदा करें। ऐसा करने से धीरे-धीरे भूमि से संबंधित विवादों से आपको मुक्ति मिल जाएगी और आपका अपना घर हो, यह सपना भी पूरा हो जाएगा। इस उपाय के करने से शुक्र ग्रह के दोषों से भी मुक्ति मिलती है।

क्षेत्रपाल देवता की करें पूजा

जमीन जायदाद से संबंधित विवादों से मुक्ति के लिए क्षेत्रपाल की पूजा करना लाभकारी बताया गया है। क्षेत्रपाल को खेतरपाल भी कहा जाता है और भूमि व जमीन के रखवाली के लिए इनकी पूजा की जाती है। जिस क्षेत्र में आप रहते हैं, उसके एक अलग ही क्षेत्रपाल होते हैं, इनकी हर रोज पूजा-पाठ करने से जमीन-जायदाद के विवादों से मुक्ति मिलती है, यह जमीन-जायदाद के मामले में न्याय के देवता माने जाते हैं।

मां के आशीर्वाद से पूरे होंगे सभी काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर जमीन खरीदने-बेचने या अपना बनाने में कोई समस्या आ रही है तो चैत्र या शारदीय नवरात्र के पहले दिन से दुर्गा मंत्रों का जप करना चाहिए और नौ दिन तक मां भगवती का ध्यान करते रहना चाहिए। साथ ही माता की विधिवत पूजन करें और उनको अपनी समस्याओं से अवगत कराएं। ऐसा करने से भूमि व जमीन संबंधित समस्याओं का अंत होगा और आपका मकान बनने का सपना भी मां के आशीर्वाद से पूरा होगा।

आजमाए शहद का ये उपाय

काफी दिनों से संपत्ति संबंधी विवाद चल रहा है तो किसी भी माह की शुक्ल पक्ष में एक पत्थर पर थोड़ा सा शहद लगा दें और उसको कपड़े से बांध दें। इसके बाद शुक्ल पक्ष के मंगलवार के दिन बहते पानी यानी नदी में प्रवाहित कर दें, ऐसा करने से आपको जल्द से जल्द इन विवादों से छुटकारा मिल जाएगा और शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button