योनि के कैंसर की तरफ इशारा करते हैं ये लक्षण, भूलकर भी न करे नजरअंदाज

- in हेल्थ

चाहे 2 मिनट में भूख मिटानी हो या दो मिनट में दर्द भगाना हो, आज हमें सब कुछ फटाफट करने की आदत हो गई है। भूख लगने पर दो मिनट में मैगी बना लेते हैं और अगर शरीर में कोई तकलीफ होती है तो बिना डॉक्टर से सलाह लिए, मेडिकल से दवाई खरीदकर खा लेते हैं। हमारे ऐसा करने से हमें तुरंत आराम तो मिल जाता है मगर इसके भविष्य में हमें कई गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। क्योंकि शरीर की छोटी-छोटी तकलीफें कई बार बड़ी बीमारी की तरफ इशारा करती हैं और उन्हें हम इग्नोर कर देते हैं।

योनि के कैंसर की तरफ इशारा करते हैं ये लक्षण, भूलकर भी न करे नजरअंदाज

महिलाओं की एक गंभीर बीमारी है वैजाइनल कैंसर या योनि का कैंसर। इसके शुरुआती दौर में काफी सामान्य से लक्षण नजर आते हैं मगर उन्हें महिलाएं गंभीरता से नहीं लेती। कैंसर शरीर की प्रतिरोधक क्षमता पर असर डालता है और ये जानलेवा भी हो सकता है।

सीने में जलन

सीने में जलन की मुख्य वजह शरीर में अनचाहे एसिड का बनना होता है। जो पेट के रास्ते होते हुए सीने तक पहुँच जाते हैं। कुछ केसेस में इसकी वजह योनि का कैंसर भी होता है।

पूरी बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए अपनाये ये जबरदस्त नुस्खा

पेट के निचले हिस्से का दर्द

अगर आपके पेट के निचले हिस्से में अक्सर दर्द बना रहता है तो इसका इशारा वैजाइनल कैंसर की तरफ हो सकता है। अगर आपको ये समस्या है तो आपको तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

खून की कमी को दूर करने के लिए करें चने और गुड़ का सेवन

गुड़ और चने दोनों ही खाने में बहुत