विराट कोहली, केन विलियमसन और इयोन मोर्गन के ये रिकार्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा

Ind vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा धर्मशाला में मैदान पर उतरेंगे तो वो कई रिकार्ड्स उनके निशाने पर होंगे। रोहित शर्मा ने पहले मैच में 44 रन की पारी खेली थी और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। अब दूसरे मुकाबले में उनके निशाने पर विराट कोहली और केन विलियमसन व इयोन मोर्गन का ये रिकार्ड होगा। 

रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं विराट कोहली के अलावा केन विलियमसन व इयोन मोर्गन के रिकार्ड

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 292 चौके लगाए हैं तो वहीं विराट कोहली के नाम पर अब तक 298 चौके दर्ज हैं। रोहित शर्मा अगर दूसरे मैच में 7 चौके लगा देते हैं तो वो विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे साथ ही अगर वो 8 चौके लगा देते हैं तो वो भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 चौके पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे जबकि वो ऐसा करने वाले दूसरे दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 चौके पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज आयरलैंड के पाल स्टारलिंग हैं और उन्होंने अब तक कुल 319 रन बनाएंगे। 

इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अब तक अपनी धरती पर कुल 15 मैच जीते हैं। भारत ने उनकी कप्तानी में घरेलू मैदान पर कुल 16 मैच खेले हैं जिसमें इस टीम को 15 जीत मिली है। अगर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने अगले मैच में श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज कर लिया तो वो एक साथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का रिकार्ड तोड़ देंगे। दरअसल केन और मोर्गन ने अपनी धरती पर अब तक 15-15 टी20 मैच जीते हैं। अब रोहित इस मैच में जीत दर्ज करते ही केन और मोर्गन से आगे निकल जाएंगे। 

Back to top button