इन मशहूर अभिनेत्रियों ने छोड़ दिया शादी के बाद बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री

बॉलीवुड में अपनी जगह बना कोई सरल काम नहीं है। दर्शकों की उम्मीद पर हर कोई खरा नहीं उतर पाता। बॉलीवुड में ऐसी तमाम अभिनेत्रियां हुईं जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया। लेकिन जिस देश में उन्हें इतना प्यार मिला, उन्हें उसे छोड़कर जाना पड़ा। आज आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बातएंगे जिन्होंने शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया और अपने पति के साथ विदेश में बस गईं।

मीनाक्षी शेषाद्रि
बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से फैंस के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ देने वाली अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि अपने जमाने की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक थीं। अपनी अदाकारी और खूबसूरती के बल पर उन्होंने खूब नाम कमाया लेकिन इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचने के बाद मीनाक्षी ने अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। मीनाक्षी ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली। शादी के बाद मीनाक्षी अमेरिका के प्लानो (टेक्सास) में जाकर बस गईं।

मुमताज
बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। दो रास्ते, आपकी कसम, खिलौना, रोटी और प्रेम कहानी जैसी फिल्मों में उन्होंने यादगार भूमिका निभाई। बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी करने के बाद वह विदेश चली गईं। इन दिनों वह लंदन में रहती हैं। वह ग्लोबल सिटिजन हैं, उनके पास भारतीय और ब्रिटिश नागरिकता है।

सेलिना जेटली
सेलिना जेटली बॉलीवुड में कोई खास कमाल तो नहीं कर पाईं लेकिन फिर भी उनके चर्चे कम नहीं रहे। फैशन जगत की दुनिया में उन्होंने खूब नाम कमाया। सेलिना ने साल 2001 में फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया था और खिताब भी अपने नाम किया था। साल 2011 में सेलिना ने बिजनेसमैन पीटर हाग से शादी कर ली। अब वह अपने परिवार के साथ अमेरिका में रहती हैं।

सोनू वालिया
मॉडलिंग से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री सोनू वालिया ने साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने दिल आशना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘आरक्षण’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘तूफान’ और ‘तहलका’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्मों में उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली। सोनू ने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी कर अपना घर बसा लिया। सूर्य प्रकाश के निधन के बाद उन्होंने दूसरी शादी एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की। अब वह यूएस में रहती हैं।

रंभा
बॉलीवुड और साउथ की कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकीं अभिनेत्री रंभा ने 8 अप्रैल 2010 में को कनाडा के बिजनेसमैन इंद्रकुमार से शादी की थी। रंभा अब तीन बच्चों की मां हैं। वह अपने परिवार के साथ टोरंटो में रहती हैं।

 

Back to top button