रोटी से जुड़े ये… आसान उपाय, दूर करेंगे आपकी हर परेशानी

रोटी किसी भी व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व रखती हैं क्योंकि हर व्यक्ति दो वक्त की रोटी के लिए ही मेहनत-मशक्कत करता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में बनने वाली यह रोटी आपके दुखों को भी दूर कर सकती हैं। जी हां, ज्योतिष में रोटी से जुड़े ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिसके अनुसार आपके ग्रहों और तक़दीर को चमकाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

दिन की पहली रोटी का उपाय

घर की रसोई में पहली रोटी सेंकने के बाद उसमें शुद्ध घी लगाकर चार टुकड़े कर लें और चारों टुकड़ों पर खीर अथवा चीनी या गुड़ रख लें। इसमें से एक को गाय को, दूसरे को कुत्ते को, तीसरे को कौवे को और चौथे को किसी भिखारी को दे दें। इस उपाय के तहत गाय को रोटी को खिलाने से पितृदोष दूर होगा, कुत्ते को रोटी खिलाने से शत्रुभय दूर होगा, कौवे को रोटी खिलाने से पितृदोष और कालसर्प दोष दूर होगा और अंतिम रोटी का टुकड़ा किसी गरीब या भूखे को भोजन के साथ खिलाने से आर्थिक कष्ट दूर होंगे और बिगड़े काम बनने लगेंगे।

रात की अंतिम रोटी का उपाय

ग्रहों की अशुभता को दूर करने के लिए रात के समय बनाई जाने वाली अंतिम रोटी पर सरसों का तेल लगाकार काले कुत्ते को खाने के लिए दें। यदि काला कुत्ता न खाए या न उपलब्ध हो तो किसी दूसरे कुत्ते को खिलाकर इस उपाय को कर सकते हैं।

इन्हें जरूर खिलाएं रोटी

हमारे यहां अतिथि को देवता के समान माना गया है फिर वो रसूख वाला हो या फिर एक आम आदमी। यदि कोई निर्धन या भिखारी आपके घर आए तो आप उसे यथासंभव भोजन जरूर कराने का प्रयास करें। इसी प्रकार यदि भोजन के समय आपके यहां कोई आए और जाने लगे तो उसे रोटी जरूर खिलाएं।

राहू का रोड़ा

यदि तमाम प्रयासों के बावजूद सफलता आपके हाथ नहीं लग रही है तो आप के लिए रोटी का यह उपाय वरदान साबित हो सकता है। काम में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए रोटी और चीनी को मिलाकर छोटे-छोटे टुकड़े चीटियों के खाने के लिए उनके बिल के आस-पास डालें। इस उपाय से आपकी बाधाएं धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी।

Back to top button