ये हैं 5 लाख रुपये से कम में मिलने वाली ऑटोमेटिक गाड़ियां…

मैनुअल ट्रांसमिशन की गाड़ियों को ड्राइव करना थोड़ा पेचीदा लगता है। यही वजह है कि लोग अब ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कारें पसंद करने लगे हैं। इसे ड्राइव करना बड़ा ही आसान है। साथ ही बंपर-टू-बंपर ट्रैफिक में यह आपके पांव को थकने भी नहीं देतीं। जबकि मैनुअल गियरबॉक्स में आपका पांव दर्द करने लग जाता है। अगर आप एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको बजट बहुत बढ़ाने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको 5 लाख रुपये से कम में मिलने वाली ऑटोमैटिक गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं। 

1. Renault KWID
इस लिस्ट में रेनो की पॉप्युलर हैचबैक कार Renault KWID आती है। कार की कीमत 3.31 लाख रुपये से शुरू होती है, हालांकि इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट (1.0 RXL AMT) आपको 4.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में मिलेगा। इस वेरिएंट में आपको 1.0 लीटर का का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 68PS की पावर और 91Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ यह इंजन 22.0 kmpl तक का माइलेज देता है। कार के टॉप मॉडल में कीलेस एंट्री, रिवर्स-पार्किंग कैमरा, मैनुअल एसी, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

2. Maruti S-Presso
मारुति एस्प्रेसो भी 5 लाख से कम में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑफर करती है। आप इसके दो वेरिएंट VXI AT और VXI Opt AT में से चुन सकते हैं, जिनकी कीमत क्रमश: 4.90 लाख रुपये और 4.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 67PS की पावर और 90Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। कार 21.7 kmpl तक का माइलेज ऑफर करती है। इसके टॉप मॉडल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स हैं। 

3. Datsun redi-GO
यह इस लिस्ट की तीसरी कार है। कार का ऑटोमैटिक वेरिएंट (AMT 1.0 T Option) आप 4.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर खरीद सकते हैं।  इस वेरिएंट में आपको 1.0 लीटर का का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 69PS की पावर और 91Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ यह इंजन 22.0 kmpl तक का माइलेज देता है। इसके टॉप मॉडल में एलईडी DRL, एलईडी फ्रंट फॉग लैंप, डिजिटल टैकोमीटर, डुअल-टोन 14-इंच व्हील कवर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button