महाशिवरात्रि के दिन दिख जाएं ये 5 चीजें तो कभी नहीं खाली होंगे धन के भंडार

महा शिवरात्रि का पावन पर्व पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. इस दिन भगवान शिव की उपासना और पूजा-अर्चना का बड़ा महत्व है. ऐसा कहते हैं कि शिवरात्रि पर भोले शंकर अपने भक्तों को दर्शन देते हैं और मां गौरा के साथ संपूर्ण पृथ्वी पर भ्रमण करते हैं. गुरुवार, 11 मार्च को महा शिवरात्रि का त्योहार मनाया जाएगा.

ज्योतिषाचार्य रजत शर्मा के मुताबिक, शिवरात्रि की रात अगर इंसान को सपने में 5 खास चीजें दिख जाएं तो समझ लीजिए भोलेनाथ की उस पर जल्दी ही कृपा होने वाली है. शिवरात्रि को सपने में दिखने वाली इन 5 चीजों को कभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. सपने में दिख रहे ये संकेत निर्धन को भी धनी बना सकते हैं.

नंदी– नंदी बाबा भगवान शिव को अति प्रिय हैं. यदि शिवरात्रि के दिन किसी इंसान को स्वप्न में नंदी दिख जाएं तो समझ जाएं भगवान शिव उस व्यक्ति से बहुत प्रसन्न हैं और उनका कोई बड़ा काज सिद्ध होने वाला है.

त्रिशूल– भगवान शिव के त्रिशूल के तीन शूल होते हैं- काम, क्रोध और लोभ. ये तीनों शूल काम, क्रोध और लोभ के कारक माने जाते हैं. यदि आपको सपने में ये तीनों शूल दिख जाएं तो समझ लें कि भगवान शिव काम, क्रोध और लोभ से जुड़ी समस्याओं को दूर कर रहे हैं और आपको भक्ति का आशीर्वाद दे रहे हैं. ये आपको विकारों के नाश का भी संकेत है.

डमरू– अगर आपको सपने में डमरू दिख जाए तो समझ जाएं कि आपके जीवन में स्थिरता आने वाली है. घर में शादी, विवाह आदि जैसे शुभ कार्यों की शुरुआत हो सकती है. शिवरात्रि से एक-दो दिन पहले या बाद में भी इसके दिखने पर बड़ा लाभ हो सकता है.

नाग– यदि सपने में आपको नागेश्वर यानी नाग देवता दिख जाएं तो समझ लीजिए आपके घर में धन की वृद्धि होने वाली है. पुराणों में भी नाग देव को धन का प्रतीक माना गया है. नाग देव को भगवान शिव का आभूषण माना जाता है.

तीसरी आंख– सपने में भगवान शिव की तीसरी आंख का दिखना आध्यात्मिक क्षेत्र में तरक्की का संकेत है. महादेव की तीसरी आंख जीवन में किसी बड़े लाभ का संकेत भी है. माथे पर सजी तीसरी आंख आपके शत्रुओं के सर्वनाश का संकेत भी हो सकती है.

Back to top button