ये 3 आदतें बताती है आप कितने बुद्धिमान हैं..

- in ज़रा-हटके

अक्सर लोगों में कोई न कोई आदत होती है जिससे लोग परेशान होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं समझदार व्यक्तियों की भी कुछ बुरी आदतें होती हैं. जी हाँ, अगर आप में भी कुछ बुरी आदतें तो सझिये आप बहुत ही समझदार हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही आदतें बताने जा रहे हैं जिनसे आप ये जान सख्ते हैं कि आपका दिमाग कितना तेज है. आइये जानते हैं कौनसी हैं वो बुरी आदतें.

* कसम खाना :

अक्सर लोगों की आदत होती है कि छोटी छोटी बात पर कसम खाने की. हर बात वो कसम खाते हैं चाहे वो किसी काम की हो या ना हो. कहते हैं हर बात पर कसम से खुद को बचाने वाले दिमागी रूप से तेज़ होते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आप भी बहुत चालक हैं.

वीडियो: 24वीं मंजिल से शख्स ने लगा दी छलांग, फिर भी बच गई जान

* रात को नींद कम आना :

कहा जाता है दिमाग से तेज़ शख्स को रात में नींद कम आती है. अगर आपका कोई दोस्त ऐसा है तो समझ लीजिये कि वो आपके कहीं ज्यादा तेज़ है. एक रिसर्च के अनुसार जो रात को जल्दी सो जाते हैं उनका आईक्यू 75 के आसपास होता है. लेकिन वहीँ जो देर तक रात तक नहीं सोते उनका आईक्यू 125 के भी पार होता है.

* कमरा व्यवस्थित न होना :

एक बुरी आदत ये भी है कि जो दिमागी रूप से तेज़ होते हैं वो अपनी चीज़ों को कभी भी व्यवस्थित नहीं रखते. अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग अपने कमरे को कभी भी तरीके से नहीं रखते. रिसर्च के अनुसार इनके आसपास की बिखरी हुई चीजें ही इन्हें कुछ अलग सोचने की क्षमता प्रदान करती हैं.

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही