घर पर ऐसे बनाए ‘मैकरोनी चीज़’, स्वाद होगा बेहद ही लाजवाब…


क्या आपको भी मैकरोनी पनीर बहुत पसंद, लेकिन आप इसे सही तरह से बना नहीं सकते है, पर अब चिंता की कोई बात नहीं है, आज हम आपके लिए मैकरोनी पनीर की बेहद ही खास डिश लेकर आए है। तो चलिए जानते है….

सामग्री:

375 ग्राम कोहनी पास्ता
175 ग्राम बिना छिलके वाला शॉर्टकट बेकन रैशर्स, पतला कटा हुआ
2 लहसुन की कली, कुटी हुई
3 हरा प्याज, पतला कटा हुआ
75 ग्राम मक्खन
1/3 कप (50 ग्राम) मैदा
4 कप दूध
1 1/2 कप देवोंडेल मोज़ेरेला चीज़ ब्लॉक (५०० ग्राम), कद्दूकस किया हुआ
2 टेबल-स्पून ताजा चपटा पत्ता अजमोद, कटा हुआ
2 टमाटर, पतले कटा हुआ
1 1/2 कप मोटे ब्रेडक्रंब
1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल

विधि:

चरण 1: पास्ता को उबलते, नमकीन पानी के एक बड़े सॉस पैन में पकाएं, पैकेट के निर्देशों का पालन करते हुए निविदा तक। नाली। एक बड़े हीटप्रूफ बाउल में स्थानांतरित करें।

चरण 2: ओवन को 180C/160C पंखे के लिए मजबूर करने के लिए पहले से गरम करें।

चरण 3: एक बड़े नॉन-स्टिक सॉस पैन में बेकन को मध्यम आँच पर ५ मिनट या सुनहरा होने तक पकाएं। लहसुन और प्याज डालें। 2 मिनिट तक या प्याज़ के नरम होने तक पकाएँ। पास्ता में जोड़ें।

चरण 4:  उसी पैन में मध्यम आंच पर मक्खन पिघलाएं। मैदा डालें। 1 मिनट तक या मिश्रण में बुलबुले आने तक पकाएं। चिकना होने तक दूध में धीरे-धीरे हिलाएं। लगातार चलाते हुए 8 से 10 मिनट तक या मिश्रण में उबाल आने और गाढ़ा होने तक पकाएं। 1/2 कप पनीर और अजमोद में हिलाओ। पास्ता और बेकन मिश्रण में जोड़ें। गठबंधन करने के लिए टॉस। नमक और काली मिर्च के साथ स्वाद बढ़ाएं।

चरण 5: 12 कप क्षमता वाले ओवनप्रूफ डिश में चम्मच मिश्रण। टमाटर के साथ शीर्ष। ब्रेडक्रंब और बचा हुआ पनीर के साथ छिड़के। तेल के साथ बूंदा बांदी। 30 से 35 मिनट तक या ऊपर से सुनहरा होने तक बेक करें।

Back to top button