एक बार फिर उठी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की बात…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को फिर से पार्टी का अध्यक्ष बनाने की मांग उठ गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मांग की है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को फिर से पार्टी प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालना चाहिए। गहलोत ने कल आयोजित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में यह मांग उठाई। सूत्रों के अनुसार युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भी गहलोत की मांग का समर्थन किया और कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) को एक वर्चुअल सेशन बुलाना चाहिए और राहुल को पार्टी प्रमुख बनाना चाहिए।

Loading...

हालांकि, कांग्रेस ने इस बात से इन्कार किया है कि मंगलवार को हुई कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष के रूप में फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग पर कोई चर्चा हुई। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘यह प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता की भावना है, लेकिन आज यह चर्चा भारत- चीन तनाव, ईंधन की कीमतों में वृद्धि और कोरोना वायरस महामारी जैसे मुद्दों पर हुई।’ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी कहा कि अध्यक्ष बनाने को लेकर ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई

2017 में कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने वाले राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में शर्मनाक हार के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस का इस चुनाव में इतना खराब प्रदर्शन रहा कि पार्टी केवल 52 सीट जीत सकी। खुद राहुल अमेठी से चुनाव हार गए थे। उनके इस्तीफे के बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। पद छोड़ने के समय राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं को उनके साथ मिलकर काम नहीं करने की बात कही थी। बता दें कि वर्तमान में भारत-चीन तनाव के मुद्दे पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की काफी आलोचना की है और सरकार से इसे लेकर कई सवाल किए हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *