क्रिकेट की दुनिया में मची खलबली: अब पाकिस्तान के पूर्व दिगग्ज क्रिकेटर तौफीक उमर हुए कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तौफीक उमर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. तौफीक ने कहा कि, कल रात थोड़ा बीमार महसूस करने के बाद मैंने खुद का टेस्ट करवाया और नतीजा पॉजिटिव आया.

मेरे लक्षण बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं. “मैंने अपने आप को घर पर अलग कर लिया है,” उन्होंने आगे कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि वे मेरे तेजी से स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें.”

उमर ने वायरस के लक्षणों का अनुभव करने के बाद शनिवार को खुद का टेस्ट करवाने का फैसला किया. पॉजिटिव टेस्ट के बाद, वह घर पर क्वारंटीन में रह रहे हैं.

बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पाकिस्तान का दूसरा क्रिकेटर हैं, जो वायरस से प्रभावित हैं, इससे पहले जफर सरफराज जो 50 वर्षीय पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर था उनका पिछले महीने ही इस वायरस से निधन हो गया था.

तौफीक उमर ने अपने टेस्ट करियर में पाकिस्तान के लिए 44 मैच खेले जिनकी 83 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 2963 रन बनाए. टेस्ट में तौफीक उमर के नाम 7 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट में तौफीक का बेस्ट स्कोर 236 रन रहा.

इसके अलावा तौफीक उमर ने पाकिस्तान के लिए 22 वनडे मैच खेले जिनकी सभी पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 504 रन बनाए.

एकदिवसीय मैचों में तौफीक के नाम 3 अर्धशतक हैं. वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 81 रन नाबाद रहा. वह पाकिस्तान के लिए कभी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले.

तौफीक उमर ने पाकिस्तान के लिए साल 2001 में 29 अगस्त को मुल्तान में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया. वहीं तौफीक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में खेला था.

Back to top button