कोरोना के खिलाफ चीन के अलावा शायद ही कोई देश कर पाए ऐसा कारनामा, जानिए…

चीन ने दावा किया है कि शुक्रवार को वुहान में 14.7 लाख कोरोना वायरस टेस्ट किए गए. रॉयटर्स के मुताबिक, स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. वहीं, गुरुवार को 10 लाख लोगों के टेस्ट किए गए थे. अब तक अन्य किसी भी देश के एक शहर में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में टेस्ट करने की जानकारी सामने नहीं आई है.


कुछ ही दिन पहले चीन ने वुहान की पूरी आबादी का कोरोना टेस्ट करने का फैसला किया था. चीन के अधिकारियों ने इससे पहले कहा था कि वे 2 हफ्ते में वुहान की पूरी 1.1 करोड़ आबादी का टेस्ट करना चाहते हैं.


चीन ने वुहान में एक दिन में 14.7 लाख लोगों के Nucleic Acid टेस्ट किए. वुहान से 8 अप्रैल को लॉकडाउन हटा लिया गया था. इसके बाद 9-10 मई को पहला कलस्टर सामने आया था.


लॉकडाउन हटाने के बाद कोरोना के मामले सामने आने पर चीन ने वुहान में 14 मई से उन लोगों के कोरोना टेस्ट करने शुरू कर दिए थे जिनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे.


बता दें कि वुहान ही वो जगह है जहां से कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरुआत हुई थी. वुहान से ही कोरोना पूरी दुनिया में फैल गया.


चीन के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देश में कुल 84 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 4600 लोगों की मौत हो गई है. चीन का कहना है कि अब वुहान में हालात बेहतर हैं.


वहीं, दुनिया में कोरोना वायरस के मामले 53,11,089 से अधिक हो चुके हैं. अब तक 3,42,104 लोगों की जान जा चुकी है.

Back to top button