…तो फिल्मों ने एेसे बदली अमिताभ बच्चन की इमेज- रिचा चड्ढा

एक्ट्रेस रिचा चड्ढा का मानना है कि इमेज कोई भी एक्टर खुद नहीं बना सकता बल्कि यह तो फिल्में करते-करते बन जाती है। अपने जोनर को बदलना एक्टर के हाथ में नहीं है। ...तो फिल्मों ने एेसे बदली अमिताभ बच्चन की इमेज- रिचा चड्ढा

जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत में एक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने कहा कि, किसी भी एक्टर का इमेज क्रिएशन सिर्फ फिल्मों के जरिए ही होता है। यह इमेज वो खुद नहीं बनाता बल्कि फिल्में इसमें मदद करती हैं। दरअसल, रिचा अपनी आने वाली फिल्म जिया और जिया को लेकर जानकारी दे रही थीं। इस फिल्म में रिचा ने अपनी इमेज से हटकर एक अंतर्मुखी लड़की का किरदार निभाया है। वहीं, इसी फिल्म में कल्की कोचलिन भी हैं जो एक चुलबुली और जिंदगी को अपने हिसाब से जीने वाली लड़की की भूमिका में हैं। एक्टर्स को इमेज या फिर जोनर बदलना कितना आसान है सवाल का जवाब देते हुए रिचा ने अमिताभ बच्चन का उदारहण दिया। रिचा कहती हैं कि, अमिताभ बच्चन की एक समय एंग्री यंग मैन वाली इमेज तब बनी थी जब उन्होंने आनंद, जंजीर, अग्निपथ और दीवार जैसी फिल्में की थीं। लेकिन इसके बाद आई अमर अकबर एंथोनी में अॉडियंस ने अमिताभ को कॉमेडी करते हुए भी देखा। इसके बाद डॉन आई जिसमें अमिताभ सीरियस एक्टिंग और कॉमेडी करते नज़र आए। इसलिए एक्टर की इमेज या फिर जोनर को ब्रेक फिल्में ही करती हैं। 

यह भी पढ़ें: विश्व बैंक ने घटाया भारत के विकास दर का अनुमान, GST को ठहराया जिम्मेदार

रिचा ने आगे कहा कि, मैंने फिल्म गैंग्स अॉफ वासेपुर में काम किया जिसके बाद मुझे रामलीला फिल्म में काम करने का मौका भी मिला। फुकरे भी की। लेकिन लोगों को आज भी भोली पंजाबन या फिर गैंग्स अॉफ वासेपुर का किरदार ज्यादा याद है। चूंकि, जब भी लोग मिलते हैं तो कहते हैं कि एक बार भोली पंजाबन का डायलॉग बोलकर बता दीजिए। फिल्म जिया और जिया 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

Back to top button