फिर एक साधु की हत्या मामला आया सामने, आश्रम में मिला शव…

महाराष्ट्र में एक और साधु की हत्या का मामला सामने आया है। नांदेड़ अधीक्षक विजयकुमार मगर ने कहा कि देर रात नांदेड़ के उमरी में लिंगायत समुदाय के एक साधु का शव उनके आश्रम में पाया गया। साधु का नाम रुद्र पशुपति महाराज बताया जा रहा है। 

पुलिस ने बताया कि लिंगायत समाज के ही एक शख्स साईनाथ राम ने साधु की हत्या की है। साधु के अलावा पास के ही इलाके में एक और शख्स का शव बरामद किया गया है, जिसे पुलिस आरोपी साईनाथ का साथी मान रही है। जानकारी के मुताबिक रात 12 बजे से साढ़े 12 के बीच साधु की हत्या हुई है। 
साधु की हत्या करने के बाद आरोपी साईनाथ ने उनके शव को ठिकाने लगाने की भी कोशिश की थी। उसने साधु के शव को उनकी ही कार में रखकर ले जाने की कोशिश की लेकिन कार गेट में ही फंस गई। इससे मठ की छत पर मौजूद आश्रम के दो सेवादार जाग गए। उन्होंने भागकर आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह भागने में कामयाब रहा। 

इसी बीच रविवार सुबह जिला परिषद स्कूल के पास एक और शव मिला। दूसरे मृतक का नाम भगवान राम शिंदे है। पुलिस के मुताबिक वह आरोपी साईनाथ का साथी है और स्कूल के पास मृत पाया गया है। आरोपी भी लिंगायत समाज का ही है। बहरहाल, आरोपी ने साधु की हत्या क्यों की और उसके बाद अपने साथी की भी क्या उसी ने हत्या की है, इन सब तथ्यों की पुलिस जांच कर रही है। 

वहीं, प्रदेश सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने घटना की निंदा की है। उन्होंने पुलिस को मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इसके अलावा सीएम उद्धव ठाकरे ने भी मामले को संज्ञान में लिया है। वह आज दोपहर इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। 

Back to top button