अफगानिस्तान और पाकिस्तान सरकार के बीच जुबानी जंग जारी, इस बात को लेकर भड़के पाकिस्तानी…

अफगानिस्तान सरकार और तालिबान में संघर्ष के बीच अफगान और पाकिस्तान सरकार के बीच जुबानी जंग भी जारी है. अफगानिस्तान के पहले उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने फिर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है. वह लगातार पाकिस्तान पर तालिबान को मदद मुहैया कराने का आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ है.

अमरुल्ला सालेह ने ट्वीट किया, ‘प्रोपेगेंडा स्टंट से हकीकत नहीं बदलेगी और मेरे देश में पाकिस्तान की छवि नहीं सुधरेगी. हकीकत यह है कि पाक सेना मेरे देश में चल रहे आतंकी हमले की साजिश रचने और उसे मदद (हथियार) मुहैया करा रही है. चालीस सेकेंड के ट्विटर क्लिप से हकीकत नहीं बदलेगी.’ पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को 46 अफगान सैनिकों को अफगानिस्तान सुरक्षित पहुंचाया. पाकिस्तानी सेना ने अफगान सैनिकों के साथ एक क्लिप भी शेयर की थी. इसे लेकर ही सालेह ने पाकिस्तान पर निशाना साधा.

https://twitter.com/AmrullahSaleh2/status/1419886591586283524?

अमरुल्ला सालेह के इस ट्वीट पर पाकिस्तान अभिनेत्री शहर शिनवारी उखड़ पड़ीं. उन्होंने लिखा, भारतीय कठपुतली के लिए पाकिस्तान को अपनी छवि बदलने की जरूरत नहीं है क्योंकि अफगान आम लोगों की नजर में हमारी छवि पहले से ही बहुत स्पष्ट है. आपके सिपाही भी कह रहे थे “चाय बड़ी मजेदार दी.” वहीं, शहजाद अकबर खान नाम के एक यूजर ने लिखा, आप अपने सैनिकों से पूछिए कि हमारी सेना ने उनके साथ कैसा बर्ताव किया. अगर आपकी तरह के लोगों को सत्ता से बाहर कर दिया जाए तो दोनों देशों के रिश्ते सुधर जाएंगे. कई पाकिस्तानी यूजर्स ने सालेह के ट्वीट पर अपना गुस्सा निकाला..

https://twitter.com/AmrullahSaleh2/status/1419886591586283524?

इससे पहले अमरुल्ला सालेह ने कहा था कि तालिबान जीएचक्यू यानी पाकिस्तानी सेना का मुख्यालय और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से मिलने वाले हथियार और गोला-बारूद के जरिये लड़ रहा है. तालिबान, लश्कर-ए-तैयबा, अल-कायदा और मदरसा वॉलेंटियर्स का गठबंधन घुसपैठ के लिए पाकिस्तानी सप्लाई का इस्तेमाल कर रहा है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =

Back to top button