सामने आया Yamaha R15 का अपडेटेड मॉडल, ये हुए हैं बदलाव…

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Yamaha भारत में एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक लवर्स के बीच लोकप्रिय रही है। कंपनी की Yamaha R15 हमेशा से एक ऐसी बाइक रही है जो पहली बार स्पोर्ट्स बाइक खरीद रहे ग्राहकों को फुली फेयर्ड मोटरसाइकिल का एक्सपीरियंस देती है। इसलिए जब भी इसके अपडेट के बारे में कोई खबर आती है, तो यह बाजार में हलचल मचा देती है। ऐसा लगता है कि Yamaha आखिरकार Yamaha R15 के अगले अपडेट की टेस्टिंग कर रही है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में इस स्पोर्ट्स बाइक के अपडेटेड मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। Yamaha R15 V4 के फ्रंट में अपडेट दिये गए हैं, जबकि मोटरसाइकिल का पिछला हिस्सा मौजूदा मॉडल के समान दिखता है, फ्रंट एंड को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है क्योंकि यह अपने सिबलिंग R7 से प्रेरणा लेती है।

सामने आई तस्वीरों से पता चलता है कि, Yamaha YZF-R15 में अब द्विन-एलईडी हेडलैंप यूनिट्स नहीं मिलेंगी। इसमें अब एलईडी डीआरएल के साथ सिंगल एलईडी हेडलैंप दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार जब बाइक को स्पॉट किया गया था, तो वो सड़क पर चल रही थी, इसलिए अन्य डिज़ाइन अपडेट के बारे में बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता है। माना जा रहा है कि बाइक के फ्रंट और पक्ष को एक नई अपील देने की उम्मीद की जा सकती है।

क्लिप-ऑन, हाई सीट और रियर-सेट फुट पेग्स के लिए लगभग समान स्थिति के साथ, R15 युवा खरीदारों को आकर्षित करना जारी रखेगी, क्योंकि यह स्पोर्ट्स बाइक की तरह होने की स्थिति में है। जैसा कि तस्वीरों में देखा गया है, R15 V4 में अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स नहीं होंगे, जो हमें लगता है कि इसके नेक्स-जेन मॉडल में पेश किए जाने चाहिए थे। अन्य फीचर्स के भी बाइक में अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है।

जहां तक ​​इंजन का सवाल है, तो यह बाइक में मौजूदा मॉडल के समान 155cc का मिलने की संभावना है, सिंगल-सिलेंडर यूनिट को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। अपने मौजूदा अवतार में, यह इंजन 18.5bhp की पीक पावर और 14.1Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। पावर के आंकड़े समान रहने की संभावना है और साथ ही मौजूदा मॉडल की तरह R15 V4 में भी स्लिपर क्लच मिलता रहेगा। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =

Back to top button