यूजी के विद्यार्थियों का इंतजार खत्म, कल जारी होगा रिजल्ट, यहां जानें पूरी जानकारी…

नई दिल्ली। यूजी अंतिम सेमेस्टर के 37 हजार विद्यार्थियों का परिणाम का इंतजार कल समाप्त हो सकता है। विवि ने परीक्षा परिणाम घोषित करने की पूरी तैयारी कर ली है। बीए, बीएससी, बीकॉम और शास्त्री अंतिम सेमेस्टर की अवार्ड एंट्री की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। अब ईआरपी विंग टेस्टिंग प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। टेस्टिंग पूरी होने पर इसे परीक्षा विंग में अंतिम ओपिनियन के लिए भेजा जाएगा। सब ठीक रहा तो 15 अक्तूबर को परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

37 हजार विद्यार्थियों का इंतजार समाप्त

नतीजा घोषित होने से अंतिम सेमेस्टर में अपीयर हुए करीब 37 हजार विद्यार्थियों का इंतजार समाप्त हो जाएगा। परिणाम घोषित होने के साथ ही विवि प्रशासन ने पीजी में मेरिट आधार पर प्रवेश की प्रक्रिया के लिए भी तैयारियां कर ली हैं। नतीजे आने के तुरंत बाद पीजी में प्रवेश को आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को एक सप्ताह अपने यूजी के प्राप्तांक ऑनलाइन दर्ज करने का समय दिया जाएगा। इस आधार पर तैयार होने वाली मेरिट के आधार पर ही विभिन्न विभागों में प्रवेश की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी और सीटों का आवंटन किया जाना है।

बीबीए, बीसीए के नतीजों को लगेगा अभी समय 

शिमला। विवि बीबीए, बीसीए के नतीजों को अलग से निकालेगा। इसके लिए अवार्ड एंट्री की प्रक्रिया अभी जारी है। यह काम पूरा होने के बाद ही परिणाम घोषित किए जा सकेंगे। 

15 को परिणाम घोषित करने का प्रयास : परीक्षा नियंत्रक

शिमला। परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने माना कि 15 अक्तूबर तक यूजी के परिणाम को घोषित करने की पूरी तैयारी है। 95 फीसदी से अधिक अवार्ड एंट्री पूरी कर ईआरपी कंप्यूटर सेंटर को आगे की प्रक्रिया सौंप दी गई है। कंप्यूटर सेंटर इंचार्ज मुकेश कुमार ने कहा कि रिजल्ट टेस्टिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 15 अक्तूबर तक परिणाम घोषित करने के पूरे प्रयास हैं।

Back to top button