वैष्णो देवी मंदिर की पैदल चढ़ाई करेंगे राहुल गांधी, साथ ही…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को जम्मू की दो दिवसीय यात्रा पर निकल रहे हैं। अपनी इस यात्रा में राहुल गांधी प्रसिद्ध वैष्णो देवी मंदिर भी जाने वाले है। एक महीने में राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर की यह दूसरी यात्रा होगी। बता दें कि वह 9 और 10 अगस्त को भी श्रीनगर में थे इस दौरान उन्होंने शहर में पार्टी के नए कार्यालय का उद्घाटन कियाथा। कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी की इस यात्रा की पुष्टि की है।

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल ने बुधवार को लिखा, “श्री राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर और माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन के लिए कल जम्मू में होंगे। उनकी बातचीत सुनने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बने रहें।” बता दें कि इस दौरान वह गुरुवार को माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करेंगे और शाम के वक्त होने वाली आरती में भी हिस्सा लेंगे। आरती में हिस्सा लेने के बाद राहुल गांधी वहीं बने भवन में रुकेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, जम्मू-कश्मी के पार्टी प्रमुख गुलाम अहमद मीर बताया कि वह सबसे पहले माता वैष्णो देवी को प्रणाम करेंगे। हालांकि, मंदिर जाने के लिए हेलिकॉप्टर और घोड़ों का इस्तेमाल करने वाले दूसरे नेताओं के विपरीत, राहुल गांधी ने कटरा से मंदिर तक पैदल चलने का मन बना लिया है। लौटने पर भी वह पैदल ही चलेंगे। हमने उनके दौरे के पहले दिन कोई राजनीतिक कार्यक्रम तय नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि कटरा से राहुल गांधी कार से जम्मू जाएंगे और वहां एक छोटे से पार्टी समारोह में शामिल होंगे। मीर ने कहा, “हमने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के स्वागत के लिए छोटे कार्यक्रम आयोजित करने से नहीं रोका है। जम्मू में कार्यक्रम के बाद वह कुछ स्थानीय पार्टी नेताओं से भी बातचीत करेंगे।”

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे बताया कि राहुल गांधी ने “स्थिति बेहतर होने पर” सभी जिलों का दौरा करने और लोगों की समस्याओं को जमीन पर उतारने की कोशिश करने की योजना बनाई है।

Back to top button