नए साल पर यूपी सरकार ने उठाया सख्त कदम, अब बिना फास्टैग के नहीं कर पाएंगे…

एक जनवरी से आप उत्तर प्रदेश में बिना फास्टैग बीमा नहीं करा सकेंगे. दरअसल, सरकार ने बिना फास्टैग के गाड़ियों का थर्ड पार्टी बीमा कराने पर रोक लगा दी है. नए साल पर चार जनवरी से चार पहिया गाड़ियों में फास्टैग अनिवार्य हो जाएगा. टोल प्लाजा पर लगने वाले लंबे जाम से मुक्ति दिलाने के लिए सरकार लंबे समय से फास्टैग लगवाने की अपील कर रही है.

नए साल के पहले दिन से इसके पूरी तरह अनिवार्य होने के बाद भी यदि आपकी गाड़ी में फास्‍टैग नहीं है तो आपको टोल प्‍लाजा से एक किलोमीटर पहले रोक लिया जाएगा. इसके बाद आपको वापस लाकर टोल प्रबंधन द्वारा बनाए गए स्टॉल पर दोगुनी कीमत देकर फास्टैग खरीदना होगा.

ऐसा केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की घोषणा के बाद किया जा रहा है. एसबीआई, एचडीएफसी, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई, एक्सिस, सिटी यूनियन बैंक जैसे बैंकों की शाखाओं या ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए फास्‍टैग खरीद सकते हैं.

एनएचएआई के सभी टोल प्लाजा, ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन, पेटीएम  और रोड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी कार्यालयों से भी फॉस्‍टैग मिल सकता है.  माई फास्टैग एप से आप इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. आप फास्टैग को उपरोक्‍त किसी भी बैंक से 200 रुपये में खरीद सकते हैं. इसे कम से कम 100 रुपये से रिचार्ज करवा सकते हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + thirteen =

Back to top button