दो-पहिया वाहन कंपनियों के लिए बेहद खास रहने वाला हैं अगस्त का महीना…

भारतीय बाजार में अगस्त महीना दो-पहिया वाहन कंपनियों के लिए खास रहने वाला है। अगस्त में कई बाइक और स्कूटर्स लॉन्च होने जा रहे हैं। जहां ओला अपना Ola electric स्कूटर लॉन्च करेगी, वहीं रॉयल एनफील्ड अपनी Classic 350 को अपडेट करने जा रही है। यहां हम आपको अगस्त में लॉन्च होने वाले दो-पहिया वाहनों के बारे में बता रहे हैं। 

Ola electric scooter
अगस्त में होने वाले लॉन्च से पहले ही ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी पॉप्युलर हो चुका है। कंपनी 499 रुपये में इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू कर चुकी है। खास बात यह रही कि 24 घंटों के भीतर ही इसे 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई। रिपोर्ट की मानें तो ओला का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से दौड़ेगा। इसे 10 रंगों में पेश किया जाएगा। फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज करीब 150 किलोमीटर होने की उम्मीद है। इसमें कंपनी फुल-एलईडी लाइटिंग, फास्ट चार्जिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स देगी। 

BMW C 400 GT
बीएमडब्ल्यू मोटर्राड (BMW Motorrad) अगस्त में अपना मैक्सी स्कूटर BMW C 400 GT लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने हाल ही में एक टीजर जारी किया, जिसमें इस स्कूटर की झलक देखने को मिली है। स्कूटर को ग्लोबल मार्केट में पहले ही उतारा जा चुका है। स्कूटर में LED लाइटिंग, V-आकार के ट्रिम पैनल, बड़ी विंडस्क्रीन और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें 350 सीसी का इंजन मिल सकता है और भारत में इसकी कीमत करीब 5 लाख रुपये हो सकती है। 

Royal Enfield Classic 350
रॉयल एनफील्ड अगले महीने अपनी पॉप्युलर 350 सीसी बाइक क्लासिक 350 को अपडेट करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक को स्पॉट किया गया है। नए मॉडल में क्रोम बेज़ल के साथ रेट्रो स्टाइल वाले सर्कुलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट, राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक मिलेगा। बाइक की रियर लाइट और सीट्स कंपन की Meteor 350 की याद दिलाती है। इसमें नया इंजन और कई नए फीचर्स मिल सकते हैं। 

Simple One
भारत में 15 अगस्त को देश का सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने जा रही है। बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट-अप कंपनी Simple Energy इस स्कूटर को ला रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक का सफर तय कर पाएगा। इसके अलावा, स्कूटर की टॉप स्पीड 1000 kmph की हो सकती है और इतनी रफ्तार यह मात्र 3.6 सेकेंड में पा लेगा। 

Royal Enfield Classic Signals
न्यू जेनरेशन क्लासिक 350 के अलावा, रॉयल एनफील्ड इस अगस्त में भारत में नई Classic 350 Signals मोटरसाइकिल भी लॉन्च कर सकती है। इस बाइक को हाल ही में एक प्रमोशनल वीडियो शूट के दौरान देखा गया था। जिससे यह संकेत मिलता है कि बाइक का लॉन्च जल्द हो सकता है। इसमें स्पॉक व्हील की जगह अलॉय-व्हील दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही टैन लेदर सीट्स भी साफ देखी गई हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 11 =

Back to top button