Twitter ने अपने नए सेफ्टी फीचर्स को किया रोलआउट, बिना ब्लॉक किये यूजर्स को कर सकेंगे रिमूव

 नई दिल्ली, Twitter की तरफ नये सेफ्टी फीचर्स को रोलआउट किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स बिना किसी फॉलोवर को को ब्लॉक किये उसे रिमूव कर सकेंगे। अगर ब्लॉक किया गया फॉलोवर आपकी प्रोफाइल विजिट करेगा, तो Twitter उसे बताएगा कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है। Twitter का कहना है कि इससे यूजर्स खुद को Twitter प्लेटफॉर्म पर पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे। इस तरह Twitter यूजर्स अपने फॉलोवर की एक लिस्ट तैयार कर पाएंगे और तय कर पाएंगे कि आखिर वो किसे अपने फॉलोवर लिस्ट में रखना चाहते हैं और किसे नहीं. 

इसके अलावा Twitter ने बीते मंगलवार को एक नया एड फीचर्स (Ad Features) को रोलआउट किया है और एल्गोरिदम को नया रूप दिया, जो यह तय करेगा कि यूजर्स कौन से विज्ञापन देखेंगे। यह एक तरह की फ्यूचर ई-कॉमर्स सुविधाओं को लॉन्च करने की दिशा में पहला कदम है। Twitter के नये फीचर्स की मदद से विज्ञापन बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इससे Twitter को सेल्स बढ़ाने में मदद मिलेगी। बता दें कि पिछले साल तक विज्ञापन का Twitter के कारोबार में मात्र 15 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। जिसे साल 2023 तक बढ़ाकर दोगुना करने का लक्ष्य है।

Twitter पर कर पाएंगे इन ऐप खरीददारी

कंपनी ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि मोबाइल गेम और अन्य ऐप के लिए डाउनलोड को बढ़ावा देने वाले विज्ञापन को सोशल मीडिया साइट पर जारी किया जाता है। ऐसे में अब यूजर्स Twitter के जरिए भी इन ऐड को डाउनलोड कर पाएंगे। इससे पहले तक यूजर्स को दूसरे ऐप डाउनलोड करने के लिए Twitter छोड़ना पड़ता था या फिर दूसरे ऐप की मदद से वीडियो या अन्य ऐप्स को डाउनलोड करना होता था। Twitter ने कहा कि वह नए टूल पर काम कर रहा है, जिससे इन-ऐप खरीददारी कर पाएंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 11 =

Back to top button