T20 World Cup के सुपर 12 राउंड में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहा रोमांचक मुकाबला

 टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 राउंड के मुकाबले शुरु हो गये हैं। ग्रुप 1 के पहले मैच में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला चल रहा है। शेख जाएद स्टेडियम, अबुधाबी में चल रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। साउथ अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी शुरु की है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ओवर में ही मैक्सवेल ने कप्तान बवूमा को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई। क्विंटन डी कॉक भी 7 रनों के स्कोर पर पैवेलियन लौट गये। पहले पॉवर प्ले में साउथ अफ्रीका ने 6 ओवर में 3 विकेट खोकर केवल 29 रन बनाये थे। टीम की ओर से एडम मारक्रम ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाये। बाकी से तमाम बल्लेबाज एक के एक कर आउट होते गये। 100 रन बनने तक टीम के 8 विकेट गिर चुके थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड ने 2 -2 विकेट लिए।

आरोन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति ठीक नहीं दिख रही। ये टीम टी 20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश से एक टी20 सीरीज हार चुकी है। इसके अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी फॉर्म में नहीं हैं। आईपीएल 2021 में उनके खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें ज्यादातर समय बेंच पर ही बैठना पड़ा। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका अच्छीृे फॉर्म में है और उसने टूर्नामेंट से पहले एक टी20 सीरीज में श्रीलंका को हराया है। वहीं, टेम्बा बावुमा की कप्तानी में उन्होंने अभ्यास मैचों में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ भी जीत दर्ज की है। ऐसे में फ़ाफ़ डुप्लेसी के बिना भी साउथ अफ्रीका की टीम बहुत बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

T20I में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 13 जीत दर्ज की है, जबकि अफ्रीकी टीम ने 8 मौकों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच एक मुकाबले हुए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल करने में सफल रही है।

ऑस्ट्रेलिया : प्लेइंग XI

1. ऐरन फ़िंच (कप्तान), 2. डेविड वॉर्नर, 3. मिचेल मार्श, 4. ग्लेन मैक्सवेल 5. स्टीवन स्मिथ, 6. मार्कस स्टॉयनिस, 7. मैथ्यू वेड, 8. पैट कमिंस, 9. मिशेल स्टार्क, 10. एडम ज़ैंपा, 11. जोश हेज़लवुड

साउथ अफ़्रीका : प्लेइंग XI

1. क्विंटन डिकॉक, 2. तेम्बा बावूमा (कप्तान), 3. एडन मारक्रम, 4. रासी वान दर दुसें, 5. डेविड मिलर, 6. हेनरिक क्लासेन, 7. प्रिटोरियस, 8. कैगिसो रबाडा, 9. केशव महाराज, 10. अनरिख़ नॉर्खिये, 11. तबरेज़ शम्सी

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + six =

Back to top button