तालिबान ने पार की क्रूरता की सारी हदें, अफगान पुलिस चीफ को दी दर्दनाक मौत…

तालिबान क्रूरता की सारी हदें पार करता जा रहा है. उसने अफगान पुलिस चीफ को दर्दनाक मौत दी है. तालिबान लड़ाकों ने बदगीश प्रांत से पुलिस चीफ हाजी मुल्‍ला अचकजई को पकड़ा फिर उन्हें बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. हालांकि, तालिबान ने खुद इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है. बता दें कि तालिबान अमेरिकी सेना और अशरफ गनी सरकार की मदद करने वालों को घर-घर जाकर ढूंढ रहा है.

Police Chief ने किया था Surrender 

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, अफगान सुरक्षा सलाहकार और हाजी मुल्‍ला अचकजई के दोस्त नासिर वजीरी ने बताया कि तालिबान समर्थकों की तरफ से पुलिस चीफ की हत्या का वीडियो जारी किया गया है. वजीरी ने अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ वायरल हो रही फुटेज को सत्यापित करते हुए कहा कि तालिबान ने पुलिस चीफ अचकजई को मौत के घाट उतार दिया है. गुरुवार रात उन्होंने तालिबान के सामने आत्मसमर्पण किया था

चारों तरफ से घिर गए थे Achakzai

शहीद पुलिस चीफ के दोस्त नासिर वजीरी ने बताया कि अचकजई तालिबानी लड़ाकों से घिर गए थे, ऐसे में उनके पास सरेंडर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. आतंकियों ने पहले पुलिस चीफ की आंखों पर पट्टी बांधी, उन्हें घुटनों के बल बैठाया, नारेबाजी की फिर उनके सिर में गोली मार दी. गौरतलब है कि हाजी मुल्‍ला अचकजई को तालिबान का दुश्मन माना जाता था. उन्होंने तालिबान के साथ लंबी लड़ाई लड़ी थी.

Taliban की कथनी और करनी में फर्क

इससे पहले, तालिबान ने कहा था कि वह अपने पुराने शत्रुओं से बदला नहीं लेगा, लेकिन वह अपने बयान से ठीक उलट काम कर रहा है. तालिबान ने अपने दुश्मनों की एक लिस्ट तैयार की है, जिसे ‘किल लिस्ट’ नाम दिया गया है. इस लिस्ट में सरकारी अधिकारी, पूर्व सैन्य और पुलिस अधिकारीयों के साथ पत्रकारों के नाम भी शामिल हैं. इसके अलावा, आतंकी अशरफ गनी सरकार में अहम भूमिका निभाने वालीं महिलाओं को भी खोज रहे हैं.  

Back to top button