Sun Glasses मिनटों में निखार सकते हैं आपकी पर्सनैलिटी

धूप के चश्मे, जिसे गॉगल्स (Goggles) भी कहते हैं, बहुत ही अमेजिंग एक्सेसरी है। अमेजिंग इसलिए, क्योंकि ये पलक झपकते ही आपका लुक बदल देते हैं। मतलब आपके लुक को स्टाइलिश भी बना सकते हैं और अजीब भी। अजीब उस सेंस में जब आपने अपने फेस शेप के हिसाब से गॉगल्स नहीं पहना हो। ब्लैक या टर्टल शैल कलर के एविएटर्स या वेफेरर बहुत क्लासी लगते हैं। कुछ बोल्ड ट्राई करना चाहते हैं, तो ओवरसाइज्ड फ्रेम्स, मिरर लेंस वाले फंकी कलर के गॉगल्स चुनें। कहने का मतलब है कि जो भी स्टाइल चुनें और आपके फेस शेप और ओकेजन से मैच करता हुआ होना चाहिए। 

फेस शेप के अनुसार चुनें गॉगल्स (Goggles according your face shape)

धूप के चश्मों की शॉपिंग आसान नहीं होती। अलग-अलग शेड और स्टाइल के बीच बेस्ट चुनना कई बार मुश्किल हो जाता है, लेकिन गॉगल्स चुनते वक्त इन दो चीजों के साथ एक और जिस चीज पर आपको खासतौर से ध्यान देना चाहिए, वो है फेस शेप। आइए जानते हैं किस फेस शेप पर किस तरह के गॉगल्स अच्छे लगते हैं।

राउंड शेप फेस के लिए

ऐसे फेस पर वेफेरर, एविएटर्स अच्छे लगते हैं। जिसमें चेहरे थोड़ा लंबा नजर आता है। 

स्क्वायर शेप फेस के लिए

ऐसे फेस शेप पर कैट-आई, ओवल या राउंड स्टाइल्स वाले गॉगल्स बेहतर लगते हैं। 

ओवल शेप फेस के लिए

ओवल शेप फेस पर लगभग हर तरह के गॉगल्स जंचते हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है अलग-अलग तरह के गॉगल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने का। क्लासिक एविएटर्स से लेकर ट्रेंडी ओवरसाइज्ड फ्रेम्स को करें अपने एक्सेसरीज कलेक्शन में शामिल और रॉक करें हर एक इवेंट में। 

हार्ट शेप फेस के लिए

इस फेस पर कैट-आई गॉगल्स मस्त लगते हैं। वैसे आप राउंड और ओवल फ्रेम्स को भी ट्राई कर सकते हैं। 

लंबे फेस के लिए

आपके लिए वो गॉगल्स बेस्ट रहेंगे, जिसमें आपका चेहरा थोड़ा ब्रॉड दिखे। चौड़े फ्रेम वाले एविएटर्स, ओवरसाइज्ड स्टाइल्स और ब्रॉलाइन गॉगल्स भी काफी अच्छे ऑप्शन हैं।

तो अगली बार जब आप गॉगल्स की शॉपिंग पर जाएं, अपने फेस शेप के बारे में थोड़ी जानकारी ले लें। 

(शशांक सौरभ, QUE के सह-संस्थापक और सीईओ से बातचीत पर आधारित)

Back to top button