चोरी हुआ फोन तो पुलिस के पास पहुंचा युवक, मदद करने की जगह बाल देख भड़के अधिकारी

आजकल हेयर कलर करवाना काफी कॉमन हो गया है. लड़के-लड़कियां अपने बालों को अलग-अलग रंगों में रंगवा लेते हैं जो काफी स्टाइलिश लगते हैं. भारत में भी लड़के-लड़कियां अलग-अलग रंगों के बाल किए आपको नजर आ जाएंगे. सोशल मीडिया पर वो ऐसे बालों के साथ वीडियोज भी बनाते हैं. पर क्या आपने कभी सुना है कि बाल रंगवाने की वजह से किसी पर जुर्माना लगा दिया जाए? (Russian man colour hair gets prosecuted) शायद नहीं सुना होगा, पर रूस में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां बालों को कलर करवाने की वजह से एक लड़के पर पुलिस ने जुर्माना लगा दिया. आखिर हेयर कलर करवाकर उसने किस जुर्म को अंजाम दे दिया?

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार मॉस्को को रहने वाले एक युवक Stanislav Netesov के साथ 27 अप्रैल की रात एक आपराधिक घटना घटी. युवक मॉस्को (Moscow man prosecuted for hair colour) के एक बस स्टॉप पर खड़ा, बस का इंतजार कर रहा था. तभी कुछ गुंडों ने उसके ऊपर हमला कर दिया, उसकी पिटाई की और फोन छीनकर भाग गए. इस घटना के बाद जब वो पुलिस के पास पहुंचा, तो उसे ये देखकर हैरानी हुई कि उसकी मदद करने की जगह, पुलिस उसके बालों पर ध्यान देने लगी और नाराजगी जाहिर करने लगी.

बालों को देखकर भड़की पुलिस
दरअसल, स्टैनिस्लेव ने अपने बालों को पीले-नीले और हरे रंग से रंगवा लिया था. यही रंग यूक्रेन के राष्ट्रीय ध्वज का भी है. ये तो आप जानते ही होंगे कि बीते कुछ सालों में रूस और यूक्रेन के बीच भयंकर युद्ध छिड़ा था और दोनों में अभी भी तनातनी बरकरार है. ऐसे में जब पुलिस ने युवक के बालों को देखा तो वो भड़क उठे और उसके ऊपर सेना और देश के अपमान का आरोप लगाया.

शख्स पर लगा जुर्माना
स्वतंत्र मीडिया संस्थान OVD-Info से बात करते हुए युवक ने कहा कि पुलिस ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की और उसके फिंगरप्रिंट्स ले लिए. फिर उसके ऊपर जुर्माना लगा दिया गया. रूस में सेना की आलोचना करना अपराध है और इसके लिए यहां जुर्माने के साथ-साथ 5 साल तक की जेल की सजा का भी प्रावधान है.

Back to top button