राज्य के बेरोजगार युवाओं को बड़ी सौगात देने की तैयारी में है पंजाब सरकार, सीएम चन्नी ने कही ये बड़ी बात

पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार राज्य के बेरोजगार युवाओं को बड़ी सौगात देने की तैयारी में है। पंजाब सरकार राज्य के युवाओं को नौकरी में सौ फीसद आरक्षण देने की योजना बना रही है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हरियाणा की तर्ज पर पंजाब में रोजगार के लिए पंजाबियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

पंजाब में विधानसभा चुनाव वर्ष 2022 की शुरुआत में ही होने हैं। ऐसे में चन्नी सरकार लोकलुभावन फैसले ले रही है। राज्य सरकार पहले ही बिजली दरों में कटौती कर बड़ा फैसला ले चुकी है। इसके अलावा 36 हजार कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर चन्नी सरकार ने बड़े वर्ग को साधा है। अब बेरोजगारी के मुद्दे पर चन्नी बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह इस संबंध में कानूनविदों से राय ले रहे हैं। सीएम चन्नी ने कहा कि पड़ोसी राज्य हरियाणा, हिमाचल में स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता दी जाती है। पंजाब में भी पंजाबियों को तवज्जो दी जानी चाहिए। 

चन्नी ने कहा कि पंजाब में सरकारी नौकरी निकलती हैं, लेकिन इसमें बाहरी राज्यों के बेरोजगारों को भी नौकरी मिल जाती है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब राज्य के लोगों को ही नौकरी मिलेगी। सीएम ने कहा कि जल्द ही होमगार्ड के 5000 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा राज्य सरकार ने कुशल व अकुशल कामगारों के न्यूनतम वेतन में भी वृद्धि की है। इसके अलावा रेत व ईंट की दरों को कम करने के लिए सरकार ने कुछ रियायतें दी हैं। 

लोकलुभावन फैसलों को लेकर जब चन्नी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान के छात्र रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि कैसे लोगों को टैक्स का बोझ डाले बिना उन्हें रियायत देनी है। कहा कि वह सरकारी खर्च में कटौती करेंगे और टैक्स चोरी पर लगाम कसेंगे। चन्नी ने कहा कि वह भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 4 =

Back to top button