अस्पताल से आती थी चीखने की आवाज, सामने आया हैरान कर देने वाला मामला

भूत होते हैं या नहीं, इसको लेकर हमेशा से विवाद रहा है। विज्ञान कहता है कि भूत-प्रेत और आत्मा जैसी कोई चीज नहीं होती, ये सब मन का भ्रम है जबकि दुनियाभर में बहुत से ऐसे लोग हैं जो इन चीजों पर यकीन करते हैं। इसी से जुड़ा एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि किसी के चीखने की आवाज आ रही है। दावा किया गया है कि यह आवाज रात में ही सुनाई देती है। मामला मध्यप्रदेश के इंदौर के एमवाय अस्पताल का है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के बेसमेंट से पिछले कई दिनों से किसी के चीखने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। इससे अस्पताल के गार्ड भी दहशत में आ गए थे। 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ एक कहानी भी वायरल हुई है, जो बेहद ही हैरान करने वाली है। बताया गया है कि 15-20 दिन पहले 90 फीसदी तक जल चुकी एक महिला को एमवाय अस्पताल लाया गया था, लेकिन कुछ ही घंटों में उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद परिजन उसकी लाश को तो ले गए, लेकिन उसकी आत्मा यहां भटक रही है, जो रोज रात को चीखती-चिल्लाती है। 

अब चूंकि वीडियो काफी वायरल हो चुका था और उसमें किसी के चीखने की आवाज भी साफ सुनाई दे रही थी। ऐसे में अस्पताल प्रशासन भी हरकत में आ गया और एक जांच टीम बिठा दी। इस दौरान जो पता चला, उसने सारा भ्रम ही दूर कर दिया। जांच में सामने आया कि हड्डी रोग विभाग में भर्ती एक मरीज की जब ड्रेसिंग की जाती थी, तब वह कराहता था और उसकी आवाज रात के अंधेरे में गूंजती रहती थी। 

हालांकि फिर भी संतुष्टि के लिए 25 जुलाई की रात टीम को तैनात किया गया। इस दौरान रात को कोई भी आवाज सुनाई नहीं दी। इसके बाद जब मरीज के बारे में पता किया गया कि वो कहां था तो सामने आया कि उस रात वो ऑपरेशन थियेटर में था। इसलिए किसी को भी चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई नहीं दी। अस्पताल प्रबंधन इस बात से इनकार नहीं करता कि आवाज नहीं आती है, लेकिन उसने पुष्टि की है कि वह आवाज उस मरीज की ही है जो हड्डी रोग विभाग में भर्ती है। 

अब अस्पताल प्रबंधन उन लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाकर जेल भेजने पर विचार कर रहा है, जिन्होंने अस्पताल में भूत के होने की अफवाह उड़ाई है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर का कहना है कि अस्पताल का ढांचा पुराना है और वेटिंलेटर होने की वजह से रात के सन्नाटे में आवाज पूरे अस्पताल में गूंजती है। वो आवाज अस्पताल में भर्ती मरीज की ही है। किसी ने भूत की अफवाह उड़ा दी है। हम उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। 

Back to top button