घर में रखे चांदी का हाथी, फिर देखे कमाल…

हर व्यक्ति अपनी लाइफ में धन वान बन कर बेहतरीन लाइफस्टाइल जीना चाहता है. इसके लिए वो दिन-रात मेहनत कर पैसे कमाता है. कई बार ऐसा भी होता है कि लंबे समय से की जा रही मेहनत के बाद भी वैसा फल नहीं मिलता जैसा हमें उम्मीद होती है. ये स्थिति या तो किसी वास्तु दोष (Vastu Dosh) के कारण होती है या फिर किसी ग्रह की स्थिति ठीक ना होने के कारण बनती है.

धन पाने के लिए या धन वान बनने के लिए शास्त्रों में कई सारे उपाय मौजूद हैं. इन उपायों के माध्यम से व्यक्ति के धन वान बनने के बीच जो अड़चनें आ रही हैं, वे दूर हो जाती हैं. ये उपाय धन योगों को प्रबल कर जल्द से जल्द धन वान बनाते हैं.

धन पाने के वास्तु शास्त्र के उपाय
हाथी पालना

हिन्दू धर्म में हाथी को एक पवित्र पशु माना जाता है. क्योंकि इस पशु का संबंध विध्नहर्ता, गजमुख भगवान गणेश से है. तो इसे पालना या इसकी पूजा करना अत्यंत शुभ माना गया है. ऐसी मान्यता है कि हाथी पालने वाले को कभी धन की कमी नहीं होती, लेकिन आज के समय में इतना विशाल पशु पालना संभव नहीं है. उसके लिए भी पंडित जी ने उपाय बताया है.

चांदी का हाथी लाएं
विशाल पशु होने के कारण हर किसी के लिए हाथी पालना संभव नहीं है. इसके विकल्प में लोग चांदी से बने हाथी को अपने घर ला सकते हैं. चांदी से बना हाथी वास्तु शास्त्र के लिहाज से बेहद शुभ वस्तु मानी जाती है. एक तो चांदी और ऊपर से हाथी, दोनों ही सकारात्मकता लाने का काम करते हैं.

घर में या ऑफिस में रखें चांदी का हाथी
वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी से बना हाथी यदि घर या ऑफिस में रखा जाए तो यह विभिन्न प्रकार के वास्तु दोषों का खत्म करता है. वास्तु शास्त्र में ऐसे कई कारण और वास्तु दोषों का उल्लेख है जिनकी वजह से व्यक्ति के धनवान बनने के मार्ग नहीं खुलते. यदि इन दोषों को खत्म कर दिया जाए तो घर में लक्ष्मी का वास होता है.

धन वृद्धि का उपाय
किसी भी वजन का, छोटा या बड़ा चांदी का हाथी यदि घर या ऑफिस की टेबल पर रख दिया जाए तो धन के योग बनते हैं. व्यक्ति तरक्की करता है और नौकरी संबंधी परेशानी भी नहीं आती. चांदी से बने हाथी को घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button