बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट 20 मई बुधवार को जारी किया जाएगा

बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा देने वाले लाखों छात्र छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है। खबर है कि Bihar Board यह रिजल्ट 20 मई बुधवार को जारी कर सकता है।

Loading...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिजल्ट तैयार कर लिया गया है और मेरिट लिस्ट में आने वाले छात्रों के वेरिफिकेशन का काम जारी है।

रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा। पहले यह परिणाम मार्च के आखिरी में जारी होना था, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण कॉपी जांचने का काम रुक गया था।

Bihar Board के अधिकारियों के मुताबिक, 10वीं का परिणमा तैयार है और ऑनलाइन जारी करने के किए कम्प्युटर में दर्ज किया जा रहा है।

इस साल 15 लाख से ज्यादा छात्रों यह परीक्षा दी थी। बिहार में मेरिट (टॉप 10) में आने वाले बच्चों के फिजिकल वेरिफिकेश की व्यवस्था है।

लॉकडाउन के कारण इसमें बाधा आई है। इन टॉपर्स को बुलाकर एक पैनल इंटरव्यू लेता है और यह पता लगाता है कि कॉपी जांचने में कहीं कोई गलती या गलत तरीके से नंबर्स तो नहीं दे दिए गए हैं।

बिहार बोर्ड अपनी तीन वेबसाइट्स पर रिजल्ट जारी करेगी। ये वेबसाइट्स हैं – http://www.bsebinteredu.in, www.biharboardonline.bihar.gov.in और http://bsebbihar.com.

बता दें, इस साल Bihar Board 10th Class की परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी तक हुई थी। इसमें 15 लाख, 29 हजार 393 छात्रों ने हिस्सा लिया था। इस बार प्रदेशभर में 1368 परीक्षा केंद्रों बना बना गए थे।

पिछले साल 16 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा दी थी और टॉपर्स का वेरिफिकेशन तथा इंटरव्यू होने के बाद 6 अप्रैल को नतीजे जारी कर दिए थे।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *